झारखंड

पंचायत चुनाव : रामगढ़ में 470 बूथ पर वोटिंग कराने के लिए मतदान कर्मियों को किय गया रवाना

567 पदों के लिए 1.70 लाख मतदाता करेंगे वोट

रामगढ़: रामगढ़ में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के तीसरे चरण का मतदान 24 मई को होगा। इसके लिए सोमवार को ही सभी मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मियों को रवाना कर दिया गया है।

डीसी माधवी मिश्रा ने बताया कि रामगढ़ कॉलेज में बनाए गए डिस्पैच सेंटर से सेक्टर मजिस्ट्रेट व कर्मचारियों को मतदान पेटी और बैलट के साथ भेजा गया है।

डीसी व अन्य वरीय पदाधिकारियों ने मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराई जा रही सामग्रियों व अन्य कार्यों का जायजा लिया।

वहीं उन्होंने सभी को शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त तरीके से मतदान संपन्न कराने का निर्देश दिया। रामगढ़ प्रखंड के 40 मतदान केंद्रों पर 176 एवं पतरातू के 430 मतदान केंद्रों पर 1892 मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

डीसी ने सभी सेक्टर दंडाधिकारियों एवं मतदान पदाधिकारियों को मतदान के दिन समय का विशेष रूप से ध्यान रखने को कहा। निर्धारित समय पर मतदान शुरू कर देने का निर्देश दिया।

वहीं उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान बताई गई बातों को ध्यान में रखते हुए कार्य करने का निर्देश दिया।

पंचायत आम निर्वाचन के तृतीय चरण के चुनाव के तहत 24 मई को प्रातः सात बजे से अपराहन तीन बजे तक रामगढ़ एवं पतरातू प्रखंड में चुनाव होना है।

तृतीय चरण के मतदान हेतु कुल 203 भवनों में 470 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमे रामगढ़ प्रखंड के 40 एवं पतरातू प्रखंड के 430 बूथ शामिल है। इन सभी बूथों पर मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

अति संवेदनशील बूथों पर सख्त होगी सुरक्षा

रामगढ़ प्रखंड के कुल 40 मतदान केंद्रों में 15 भवन संवेदनशील एवं 16 भवन अति संवेदनशील है। वही पतरातू प्रखंड में 94 संवेदनशील एवं 78 भवन अति संवेदनशील है।

अति संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त की गई है। पेट्रोलिंग पार्टी के साथ-साथ जिले के वरीय पदाधिकारी भी अति संवेदनशील बूथों पर निगरानी करते रहेंगे।

567 पदों के लिए 1.70 लाख मतदाता करेंगे वोट

तृतीय चरण के चुनाव के तहत कुल 567 पदों पर चुनाव होगा। जिनमे 5 पद जिला परिषद सदस्य, 47 पद पंचायत समिति सदस्य, 45 पद ग्राम पंचायत सदस्य के मुखिया एवं 470 ग्राम पंचायत सदस्यों के पद पर चुनाव होगा।

तृतीय चरण में कुल 170272 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 89098 एवं महिला मतदाताओं की संख्या 81174 होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker