क्राइमझारखंड

साहिबगंज में सील क्रशर से पांच लाख क्यूबिक फीट स्टोन चिप्स की चोरी, ED ने सील संपत्तियों की सुरक्षा करने को कहा

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने साहिबगंज एसपी से सील संपत्तियों की सुरक्षा करने को कहा है। आरोप है कि इस यूनिट में करीब पांच लाख क्यूबिक फीट स्टोन चिप्स रखे गए थे लेकिन भारी मात्रा में चिप्स चोरी हो गई है।

इससे पूर्व आठ जुलाई को मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Chief Minister’s MLA Representative Pankaj Mishra) की तीन स्टोन क्रशर को सील किया गया था।

बताया गया कि शनिवार को साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव और एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने सील की गई क्रशर यूनिट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि क्रशर (Crusher) की सुरक्षा के लिए पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा।

साहिबगंज डीसी ने कहा कि मारीकुटी हिल्स में पंकज मिश्रा का क्रशर इकाइयां हैं। सभी क्रशर यूनिट मौजा मारीकुटी प्लॉट क्रमांक 74, 75 एवं 76 में स्थित है।

कंपनी की तीनों यूनिट्स को फ्रीज कर दिया गया

ये पंकज मिश्रा एवं विष्णु यादव उर्फ छोटू यादव के उपयोग और कब्जे में हैं। पंकज मिश्रा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि हैं।

जब्त किये गए आदेश के अनुसार ED ने पीएमएलए की धारा 17 (1ए) के तहत स्टोन क्रशर इकाइयों को सील किया है। ED ने अपने आदेश में कहा है कि तलाशी के दौरान यह पाया गया कि मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) में मां दुर्गा स्टोन वर्क्स का हाथ था।

इसलिए कंपनी की तीनों यूनिट्स को फ्रीज कर दिया गया है। ED के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ऐसी और स्टोन क्रशर इकाइयों को फ्रीज कर सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker