झारखंड

बदले की भावना से काम कर रही हेमंत सरकार: अमर बाउरी

उन्होंने बुधवार को कहा कि सरकार की जांच के आदेश का स्वागत है

रांची: विधायक अमर कुमार बाउरी (Amar Kumar Bauri) ने कहा कि हेमंत सरकार बदले की भावना के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने बुधवार को कहा कि सरकार की जांच के आदेश का स्वागत है।

बाउरी ने कहा कि वर्ष 2020 से ही सरकार बदले की भावना के साथ कार्य कर रही है। हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की सरकार को नियमों की जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपना और अपने मंत्रियों के संपत्ति की भी जांच एसीबी से करवाएं। आज समाचार पत्रों में छपी एक खबर पढ़कर बहुत आश्चर्यचकित हूं।

समाचार पत्रों में छपा है कि रघुवर दास की सरकार में शामिल पांच मंत्रियों की आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी जांच करेगी।

गोपनीय रूप से जांच की जायेगी

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के समक्ष चुनाव के समय अपनी आय का ब्यौरा पहले से ही दिया जाता है, जो पब्लिक डोमेन (Public domain) में उपलब्ध है।

इसमें कुछ भी छिपाने की बात नहीं है। हेमंत सरकार जो खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य के अक्षम मुख्यमंत्री को नियम कानून की भी जानकारी नहीं है।

दुर्भाग्य है कि सीएम ने सरकारी संकल्प को ही ठेंगा दिखाते हुए आदेश जारी कर दिया, जबकि सरकारी नियम एवं संकल्प में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि प्रत्यानुपातिक धनार्जन के संबंध में प्रारंभिक जांच गोपनीय रूप से की जायेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker