झारखंड

मांडर विधानसभा उप चुनाव : माकपा उम्मीदवार होंगे सुभाष मुंडा

इसकी स्वीकृति पार्टी के पोलित ब्यूरो ने भी दे दी

रांची: मांडर विधानसभा क्षेत्र उप चुनाव में माकपा उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी के युवा राज्य कमेटी सदस्य सुभाष मुंडा (Subhash Munda) माकपा के उम्मीदवार होंगे।

इसकी स्वीकृति पार्टी के पोलित ब्यूरो (Politburo) ने भी दे दी है। इसकी घोषणा बुधवार को माकपा राज्य कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में राज्य सचिव प्रकाश विप्लव ने की।

उन्होंने कहा कि मांडर विधानसभा (Mander Assembly) क्षेत्र से पार्टी पहली बार चुनाव लड़ रही है लेकिन इस इलाके में पार्टी ने किसानों, आदिवासियों और अन्य मेहनतकशों के ज्वलंत मुद्दों को लेकर लगातार अभियान चलाया है।

नागरिकों से भी की गई है अपील जल्द ही समर्थन का ऐलान करें

इसके अलावा ब्रिटिश राज और महाजनों के खिलाफ गौरव पूर्ण संघर्ष के प्रतीक वीर बुधु भगत की स्मृति को बचाने के लिए हाल ही में हुए एक बड़ा जनांदोलन भी किया है। पार्टी उम्मीदवार सुभाष मुंडा ने इसका नेतृत्व किया था।

विप्लव ने कहा कि माकपा उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए अन्य वामदलों सहित आदिवासियों और अल्पसंख्यक समुदाय के विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं मांडर विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिकों से भी अपील की गई है। जल्द ही वे भी समर्थन का ऐलान करेंगे।

पत्रकार वार्ता (Press Conference) में पार्टी के उम्मीदवार सुभाष मुंडा के अलावा रांची जिला कमेटी के सचिव सुखनाथ लोहरा, प्रो रंथु उरांव सहित पार्टी राज्य सचिव मंडल के सदस्य समीर दास और मीडिया समन्वयक सुधांशु शेखर भी मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker