झारखंड

मंत्री रामेश्वर उरांव ने भगवान जगन्नाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

उन्होंने आगामी रथ मेला की तैयारियों की समीक्षा भी की

रांची: राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने बुधवार को रांची के धुर्वा स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने आगामी रथ मेला की तैयारियों की समीक्षा भी की।

उन्होंने भगवान जगन्नाथ, भाई बलराम और बहन सुभद्रा से राज्यवासियों की खुशहाली की कामना की। साथ ही लोगों के बेहतर जीवन और आर्थिक सुदृढ़ता एवं गरीबी खत्म होने की प्रार्थना की।

पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने रथयात्रा की तैयारी में लगे स्थानीय एवं पुरी के कारीगरों से भी मुलाकात की एवं उन्हें हरसंभव सहायता का भरोसा दिलाया। साथ ही निर्माण हो रहे रथ के कार्यों पर भी संतोष जाहिर किया।

सुधांशु नाथ शाहदेव ने वित्त मंत्री से मुलाकात की

मंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण दो वर्षों तक रथ मेले का आयोजन नहीं हो सका लेकिन इस बार रथ मेला का पुरानी परंपरा और भव्यता के साथ आयोजन हो। इसमें सरकार भी सहयोग करेगी। उरांव ने रथ मेला की तैयारियों को लेकर हो रहे कार्यों का भी जायजा लिया।

इसके पूर्व वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, कांग्रेस नेता आलोक कुमार दूबे, रोहित प्रियदर्शी उरांव, लाल किशोर नाथ शाहदेव आदि ने विधिवत मंत्रोच्चार एवं विधि-विधान से भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना की, पुष्पांजलि एवं आरती किया तथा आशीर्वाद लिया।

जगन्नाथपुर मंदिर के प्रथम सेवक एवं ट्रस्ट के सदस्य ठाकुर सुधांशु नाथ शाहदेव ने वित्त मंत्री से मुलाकात की। साथ ही शहीद परिजनों को उचित सम्मान देने एवं रथ यात्रा की सफलता से संबंधित अनुरोध पत्र सौंपा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker