झारखंड

मांडर विधानसभा उप चुनाव : रांची DC ने की बैठक, निर्देश जारी

चुनाव आयोग के सभी दिशा निर्देशों का पालन करने की हिदायत दी

रांची: रांची के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन (Chhavi Ranjan) की अध्यक्षता में मांडर विधानसभा क्षेत्र उप चुनाव के मद्देनजर शनिवार को एक अहम बैठक हुई।

समाहरणालय सभागार में हुई इस बैठक में उपायुक्त ने मांडर उप चुनाव के लिए गठित कोषांगों के वरीय और नोडल पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने निर्वाचन कोषांग, कार्मिक कोषांग, ईवीएम कोषांग, वाहन कोषांग, प्रशिक्षण कोषांग, मैटेरियल कोषांग, व्यय अनुश्रवण कोषांग, प्रेक्षक कोषांग, एमसीसी कोषांग, मीडिया कोषांग, डाक मतपत्र कोषांग सहित सभी 18 कोषांगों के वरीय एवं नोडल पदाधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल और मॉनसून को ध्यान में रखते हुए कार्ययोजना तैयार कर कार्य करने का निर्देश दिया।

साथ ही चुनाव आयोग के सभी दिशा निर्देशों का पालन करने की हिदायत दी

आदर्श आचार संहिता (मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट) कोषांग को संचालित करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी को अधिकृत किया गया है।

इस अवसर पर संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे

विधि व्यवस्था के के लिए एडीएम लॉ एंड आर्डर तथा एसडीएम रांची को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। वाहनों के परमिशन के लिए निर्वाची पदाधिकारी माण्डर विधानसभा को अधिकृत किया गया।

उपायुक्त ने कहा कि मतगणना केन्द्र के मतगणना हॉल में कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से ही पूरी तैयारी करने की व्यवस्था करनी है।

चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के आलोक में कितने काउंटिंग हॉल की आवश्यकता होगी, इसका आंकलन भी करने का निर्देश दिया गया।

सभी 429 मतदान केंद्रों पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा स्टैटिक सर्विलांस टीम, वीडियो व्यूइंग टीम के क्रियान्वयन और लगातार मॉनिटरिंग का भी निर्देश दिया गया। इस अवसर पर संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker