झारखंड

झारखंड : निलंबित BJP नेता सीमा पात्रा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में

रांची: नौकरानी को प्रताड़ित करने की आरोपित और निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा (Seema Patra) को अपर न्यायायुक्त मनीष रंजन की अदालत ने बुधवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

सीमा पात्रा ने कोर्ट परिसर में पत्रकारों (Journalists) से बातचीत में कहा कि उन्हें फंसाया गया है।

इससे पूर्व रांची की अरगोड़ा थाना पुलिस ने बुधवार सुबह सीमा पात्रा को उनके आवास अशोक नगर स्थित रोड नंबर एक से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने के बाद आरोपित सीमा पात्रा का सदर अस्पताल में मेडिकल चेकअप और कोविड टेस्ट भी हुआ।

मेडिकल रिपोर्ट (Medical report) सामान्य आने के बाद आरोपित को अदालत में प्रस्तुत किया गया। इनपर नौकरानी को प्रताड़ित करने का आरोप है।

महिला आयोग की टीम ने पीड़ित से की मुलाकात

राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने भी पीड़ित लड़की सुनीता खाखा से RIMS में मुलाकात की और उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली। राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम से शिवानी डे और शालिनी कुमारी ने मुलाकात की।

इस दौरान सुनीता ने सीमा पात्रा को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। उसने सीमा पर गर्म लोहे और तवा से उन्हें दागने का भी आरोप लगाया है।

29 अगस्त को पुलिस ने दर्ज की थी एफआइआर

रिटायर्ड आईएएस की पत्नी और निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा पर अरगोड़ा थाना में आईपीसी की धारा सहित एससी-एसटी एक्ट के तहत 29 अगस्त को मामला दर्ज किया गया।

मामले की जांच के लिए हटिया डीएसपी राजा मित्रा को केस का IO बनाया गया। सीमा पात्रा के अशोक नगर स्थित आवास में लंबे समय से बंधक बनाकर रखी गयी एक युवती सुनीता को पुलिस ने 23 अगस्त को मुक्त कराया था।

आरोप है कि सीमा पात्रा के घर बीते आठ साल से घरेलू कामकाज के लिए रखी गयी युवती को लंबे समय से प्रताड़ित किया जा रहा था। उसे घर से बाहर तक निकलने नहीं दिया जा रहा था। सीमा पात्रा Retired IAS  महेश्वर पात्रा की पत्नी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker