झारखंड

रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में दो और गिरफ्तार

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) को बम से उड़ाने की धमकी देकर रांची पुलिस की नींद उड़ाने के मामले में दो और गिरफ्तारियां हुई हैं।

दोनों को बिहार से गिरफ्तार किया गया है। इन्हें रांची लाया जा रहा है। Ranchi लाने के बाद पुलिस इनसे पूछताछ करेगी।

हालांकि इस बात की फिलहाल अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। गौरतलब है कि धमकी देने के मामले में एक दिन पहले रविवार को ही एक सिरफिरे बदमाश को पुलिस ने बिहार के नालंदा जिले से गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार आरोपी का नाम पप्पु उर्फ मारूति (Pappu aka Maruti) है। वह लगातार रांची पुलिस को एक सप्ताह से चकमा देकर इधर-उधर भाग रहा था। पुलिस से बचने के लिए वह उत्तर प्रदेश के बनारस भाग गया था।

टेक्निकल सेल (Technical cell) की मदद से रांची पुलिस की एक टीम उसका पीछा करते हुए बनारस पहुंची तो वह वहां से नालंदा की ओर भाग निकला।

हालांकि, नालंदा में पुलिस ने उसे अपनी पकड़ में ले लिया। उससे की गई प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वह नशे का आदी है।

पूछताछ में बताया था कि उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, इस वजह से उसने Airport को उड़ाने की धमकी दी ताकि इससे उसे कुछ पैसे मिल जाएंगे।

पुलिस के अनुसार, अबतक की छानबीन में उसका किसी बड़े घटना में शामिल होने की जानकारी नहीं मिली है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे लेकर रांची आ रही है।

 

दो दिन में पांच बार दे चुका था धमकी

बता दें कि 28 जुलाई से आरोपी लगातार बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के मैनेजर को मोबाइल में एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी दे रहा था। उसने दो दिनों में कुल 5 बार लगातार फोन कर इस तरह की धमकी दे चुका है।

इसके बाद एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के आवेदन पर एयरपोर्ट थाना प्रभारी Anand Prakash Singh ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू की।

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस की टेक्निकल सेल भी छानबीन में जुटी हुई थी। प्राथमिकी दर्ज होते ही रांची पुलिस की एक टीम एयरपोर्ट थानेदार आनंद प्रकाश के नेतृत्व में इस सिरफिरे बदमाश की गिरफ्तारी में जुट गई थी।

पैसे अकाउंट पर भेजने को बोलता, लेकिन अपना अकाउंट नंबर नहीं बताता था

मामले की छानबीन कर रहे पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, आर्थिक रूप से पारिवारिक स्थिति खराब होने के कारण यह सिरफिरा बदमाश बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था, लेकिन ऐसा करने की उसकी हिम्मत नहीं होती थी। इधर, कुछ दिनों से जब परेशानी बढ़ी तो नशे की हालात में एयरपोर्ट के मैनेजर को फोन करने लगा।

फोन करने के बाद यह भी बोलता था कि घर की माली स्थिति ठीक नहीं है। अकाउंट पर पैसा भेजो, लेकिन कभी उसने अपना बैंक अकाउंट नंबर (Bank account number) नहीं भेजा।

प्रारंभिक छानबीन के अनुसार, उसका रांची एवं आसपास के जिलों में पूर्व में कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा है। पुलिस अभी उससे पूछताछ कर ही रही है। पूछताछ पूरी होने के बाद ही इस बारे में कोई नया खुलासा हो सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker