झारखंड

राज्यसभा चुनाव में झामुमो हर हाल में उतारेगा प्रत्याशी: JMM

झामुमो विधायक दल की हुई बैठक

रांची:  मुख्यमंत्री आवास में शनिवार को हुई झामुमो विधायक दल की बैठक में राज्यसभा चुनाव के साथ मांडर उपचुनाव पर भी चर्चा हुई। बैठक में राज्यसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) हर हाल में अपना प्रत्याशी उतारेगा।

सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुलाकात के बाद प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जायेगी।झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए अब तक किसी भी पार्टी ने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है।

बैठक के बाद झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता ने जानकारी दी कि झामुमो हर हाल में राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार देगा।

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि उनकी पार्टी झारखंड राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार देगी। झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने मिलकर यह निर्णय लिया है।

पार्टी झारखंड राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार देगी- सुप्रियो भट्टाचार्य

इस फैसले को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और ये मामला उनके समक्ष रखेंगे। इसके बाद प्रत्याशी की घोषणा की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गयी है। निर्वाचन आयोग की ओर से नामांकन की अंतिम तारीख 31 मई को निर्धारित की गयी है।

10 जून को मतदान की तारीख तय है। एक जून को नामांकन पत्रों की जांच जायेगी। तीन जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे।

महेश पोद्दार व मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) का कार्यकाल सांसद के रूप में सात जुलाई को खत्म हो रहा है। भाजपा के पास 26 विधायक हैं। ऐसे में उसे सिर्फ दो वोट का जुगाड़ करना है। सत्ता पक्ष के झामुमो के पास 30 विधायकों का मजबूत आंकड़ा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker