ऑटो

Kia Sonet CNG CNG की भारत में टेस्टिंग शुरू

सीएनजी कारों को टक्कर देगी किआ सॉनेट

नई दिल्ली: जानी-मानी कंपनी किआ मोटर्स अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सॉनेट का सीएनजी (Kia Sonet CNG) वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है।

किआ सॉनेट सीएनजी की भारत में टेस्टिंग शुरू हो गई है और बीते दिनों इसे मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट के आसपास सीएनजी स्टिकर के साथ देखा गया।

माना जा रहा है कि किआ मोटर्स इस साल अपनी पहली सीएनजी कार इंडियन मार्केट में पेश कर सकती है, जिसका मुकाबला टाटा, मारुति सुजुकी और ह्यूंदै मोटर्स जैसी कंपनियों की सीएनजी कारों के साथ होगा।

भारत में आने वाले समय में टाटा पंच सीएनजी, टाटा नेक्सॉन सीएनजी, ह्यूंदै वेन्यू सीएनजी और मारुति ब्रेजा सीएनजी भी लॉन्च हो सकती है।

फिलहाल आपको किआ सॉनेट सीएनजी के बारे में बताएं तो इस एसयूवी में सीएनजी किट के साथ ही 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है।

रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक, किआ सॉनेट सीएनजी को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है।

किआ सॉनेट सीएनजी की माइलेज 25 से 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक की हो सकती है। वहीं, संभावित कीमत रेगुलर किआ सॉनेट से एक लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है।

अब सीएनजी कार सेगमेंट में नई-नई कंपनियां भी आ रही है

हालांकि, आने वाले समय में ही किआ सॉनेट लॉन्च डेट के साथ ही माइलेज की सटीक जानकारी मिल सकती है।

आपको बता दें कि किआ मोटर्स ने हाल ही में अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया है, जिसके बाद से किआ सॉनेट, किआ सेल्टॉस, किआ कार्निवल और किआ कारेन्स जैसी धांसू कारें महंगी हो गई हैं। कोरियन कंपनी किआ मोटर्स इस साल भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार किआ ईवी6 भी लॉन्च कर सकती है, जो कि बेहतरीन लुक-फीचर्स और शानदार रेंज के साथ आएगी।

किआ ने खासकर मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में सेल्टॉस के जरिये ह्यूंदै क्रेटा और टाटा हैरियर को चुनौती दी है और एमपीवी सेगमेंट में किआ कारेन्स के जरिये मारुति अर्टिगा को कड़ी चुनौती दे रही है।

बता दें कि भारत में सीएनजी कारों की बंपर बिक्री हो रही है और इसकी डिमांड भी खूब है, क्योंकि डीजल और पेट्रोल की कीमतों में तो आग लगी हुई है। अब सीएनजी कार सेगमेंट में नई-नई कंपनियां भी आ रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker