बिहार

लालू की मुश्किलें बढ़ीं, तेजस्वी ने कहा, ना ही डरे हैं, ना ही डरेंगे

दिल्ली और गोपालगंज में एक साथ छापेमारी की गई

पटना: पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद (Lalu Prasad) और उनके परिवार की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं।

रेल मंत्री रहते जमीन लेकर समूह-डी में नौकरी देने के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को लालू प्रसाद तथा उनके संबंधियों के 16 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे। इस बीच, राजद के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि नहीं डरा है, नहीं डरेंगे।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पटना, दिल्ली और गोपालगंज में एक साथ छापेमारी की गई। पटना में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास, 10 सकरुलर रोड पर भी छापा मारा गया तथा पूछताछ की गई। सीबीआई की टीम करीब 12 घंटे तक राबड़ी आवास में रही और कागजातों को खंगाला।

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई उन लोगों के घर भी पहुंची जिसके बारे में आरोप है कि जिनसे नौकरी के बदले जमीन ली गई हैं।

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि यह मामला लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने, जमीन और संपत्ति लेने से जुड़ा है, जिसकी जांच के मामले में छापेमारी की गई है। सीबीआई अधिकारी इस दौरान कई लोगों के बयान भी दर्ज किए।

लड़ते रहेंगे, जीतते रहेंगे

इधर, छापेमारी की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में राबड़ी आवास के बाहर नेता और कार्यकर्ता जुट गए और नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने सीबीआई का पुतला भी फूंका।

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के पांच मामलों में लालू पहले ही दोषी करार दिए जा चुके हैं और फिलहाल जमानत पर हैं।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव देश से बाहर हैं।

इस बीच, राजद नेता और लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि नहीं डरा है, नहीं डरेंगे।

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, सत्य व तथ्य का मार्ग वह अग्निपथ है जिस पर चलना कठिन है पर असंभव नहीं। देर से ही सही लेकिन विजय सदैव सत्य की ही होती है।

लड़ रहे है, जीत रहे है। लड़ते रहेंगे, जीतते रहेंगे। ये हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से.नहीं डरा है नहीं डरेगा, लालू इन सरकारों से।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker