झारखंड

झारखंड के मनीष कुमार को UPSC में मिला 246वां रैंक

मनीष की सफलता से उसके परिजन काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं

लातेहार: नगर के एक छोटे व्यवसायी निरंजन अग्रवाल के पुत्र मनीष कुमार (Manish Kumar) ने अपनी लगन और कठिन परिश्रम से यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की है।

सोमवार को जारी परीक्षा परिणाम में मनीष ने 246वां रैंक हासिल किया है। मनीष की सफलता से उसके परिजन काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

मनीष के पिता निरंजन अग्रवाल ने बताया कि मनीष आरंभ से ही मेधावी छात्र है। लातेहार में प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और विभिन्न कंपनियों में लगभग छह महीने तक इंजीनियर के पद पर नौकरी भी की।

लगातार मेहनत करने से सफलता जरूर मिलती है

उसने सिविल सेवा की परीक्षा की तैयारी के लिए इंजीनियर की नौकरी छोड़ दी और दिल्ली में रहकर तैयारी की। उन्होंने बताया कि लगातार चार वर्ष की कड़ी मेहनत के बाद उसे सफलता मिली।

मनीष के भाई मुकुल अग्रवाल और मनीष की मां किरण देवी ने बताया कि उन्हें आरंभ से ही विश्वास था कि मनीष आगे चलकर लातेहार जिले का नाम रोशन जरूर करेगा।

मनीष ने कहा कि इस सफलता में उसके माता-पिता और परिवारजनों का पूर्ण सहयोग मिला है। मनीष ने कहा कि युवाओं को कभी भी हताश होने की जरूरत नहीं है। लगातार मेहनत करने से सफलता जरूर मिलती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker