झारखंड

FIFA अंडर-17 महिला विश्वकप में भारतीय टीम की कप्तान के घर गुमला में लगा LCD TV और Inverter

रांची: Jharkhand के गुमला (Gumla) जिले के बिशनपुर प्रखंड के बनारी गोर्राटोली की रहने वाली और FIFA U-17 महिला विश्वकप (Women World Cup) में भारतीय टीम की कप्तान अष्टम उरांव (Ashtam Oraon) के माता-पिता और परिजन अब उसे फुटबॉल (Football) खेलते हुए देख सकेंगे। गुमला जिला प्रशासन ने अष्टम उरांव के घर टीवी (TV) लगवा दिया है।

छंदा भट्टाचार्य ने LCD TV और Inverter लगवाया

जिला खेल अधिकारी हेमलता बुन (Hemalata Bun) और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी छंदा भट्टाचार्य (Chhanda Bhattacharya) ने मंगलवार को अष्टम उरांव के घर पहुंचकर एलसीडी टीवी (LCD TV) और इन्वर्टर (Inverter) लगवाया।

अब अष्टम की मां तारा देवी (Tara Devi) और पिता हीरालाल उरांव (Heeralal Oraon) सहित गांव के लोग गांव की बेटी को नेशनल ग्राउंड (National Ground) में फुटबॉल मैच (Football Match) खेलते देख पाएंगे। घर में टीवी लगने के बाद अष्टम उरांव के माता-पिता काफी खुश नजर आए।

बिशुनपुर जैसे सुदूरवर्ती जगहों में खेल की कोई सुविधा नहीं

मौके पर जिला खेल अधिकारी (District Sports Officer) हेमलता बुन ने बताया कि खबरों के माध्यम से जानकारी मिली कि अष्टम उरांव के घर टीवी नहीं है।

इसपर तत्काल टीवी लगवाया गया। अब पूरे परिवार के लोग टीवी में अपनी बेटी को देश के लिए खेलते देख पायेंगे।

उन्होंने कहा कि बिशुनपुर (Bisunpur) जैसे सुदूरवर्ती जगहों में खेल (Sports) की कोई सुविधा नहीं होने के बावजूद वह भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) का कप्तान (Captain) बन गयी, यह गुमला जिले के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। साथ ही उन्होंने अष्टम उरांव को शुभकामनाएं भी दी।

बेटी को मैच खेलते हुए देखना खुशी का पल

अष्टम उरांव के माता-पिता ने कहा कि आज उनकी बेटी मैच खेलेगी। यह बहुत खुशी का पल है।

हमारे घर में एक TV है, जो खराब हो गई है। दूसरी टीवी नहीं रहने के कारण हम चिंता में थे कि बेटी को फुटबॉल (Football) खेलते नहीं देख पाएंगे लेकिन जिला प्रशासन के सहयोग से घर में टीवी लगने से वे अब मैच देख पायेंगे।

अष्टम उरांव के पिता हीरालाल उरांव ने कहा कि आज मुझे अपनी बेटी पर बहुत गर्व है, जो पूरे दुनिया में नाम रोशन कर रही है।

उल्लेखनीय है कि FIFA U-17 Women’s World Cup  की मंगलवार से शुरुआत हो रही है। भुवनेश्वर में भारत और अमेरिका के बीच पहला मुकाबला होगा।

इस दौरान थाना प्रभारी सदानंद सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker