भारत

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने DGP से बागी विधायकों के परिवारों और घरों की सुरक्षा करने को कहा

इसमें कहा गया है, ‘मुझे विधायकों की ओर से एक अभिवेदन मिला है जिसमें कहा गया है कि उनके परिवारों की पुलिस सुरक्षा गैर कानूनी रूप से वापस ले ली गई है

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रजनीश सेठ से बागी विधायकों के परिवारों और उनके घरों को पर्याप्त पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है।

कोश्यारी द्वारा लिखे गए पत्र के अनुसार, उन्हें 25 जून को शिवसेना (Shiv Sena) के 38 विधायकों, प्रहार जनशक्ति पार्टी के दो सदस्यों और सात निर्दलीय विधायकों का अभिवेदन मिला था।

इसमें कहा गया है, ‘मुझे विधायकों की ओर से एक अभिवेदन मिला है जिसमें कहा गया है कि उनके परिवारों की पुलिस सुरक्षा गैर कानूनी रूप से वापस ले ली गई है।’

राज्यपाल को कोविड-19 से उबरने के बाद मुंबई के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई

शिवसेना के कई विधायक पार्टी के वरिष्ठ मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं जिससे महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

कोश्यारी के पत्र में कहा गया है कि कुछ राजनीतिक नेताओं द्वारा दिए जा रहे भड़काऊ और धमकी भरे बयानों के संदर्भ में विधायकों ने अपने घरों और परिवारों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जताई है। पहले ही कुछ विधायकों के कार्यालयों और घरों में तोड़फोड़ की जा चुकी है तथा पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है।

राज्यपाल (Governor) ने कहा, ‘इसलिए, मैं आपको (डीजीपी) विधायकों, उनके परिवारों और घरों को तत्काल आधार पर पर्याप्त पुलिस सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश देता हूं। मुझे इस संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत कराया जाए।’

अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले रविवार को राज्यपाल को कोविड-19 से उबरने के बाद मुंबई के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

उन्होंने कहा कि विशेष रूप से, केंद्र ने रविवार को कम से कम 15 बागी शिवसेना विधायकों के लिए सीआरपीएफ कमांडो वाली वाई-प्लस सुरक्षा (Wi-Plus Security) मुहैया कराने का निर्देश दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker