भारत

Political Crisis Maharashtra : एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल हुए महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत

सूत्रों ने बताया कि वह चार्टर्ड विमान से आये और तीन अन्य लोगों के साथ यहां गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे

गुवाहाटी: महा विकास आघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार के लिए संकट को और गहराते हुए, महाराष्ट्र के एक अन्य मंत्री उदय सामंत रविवार को गुवाहाटी पहुंचे और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों के असंतुष्ट खेमे में शामिल हो गए। सूत्रों ने बताया कि सामंत गुजरात के सूरत से गुवाहाटी पहुंचे।

सूत्रों ने बताया कि वह चार्टर्ड विमान (chartered aircraft) से आये और तीन अन्य लोगों के साथ यहां गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे।

सामंत का काफिला, असम पुलिस के साथ, राष्ट्रीय राजमार्ग-37 के पास रैडिसन ब्लू होटल में प्रवेश करते देखा गया।

अब तक, महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री गुलाबराव पाटिल, दादा भूसे, संदीपन भुमरे और राज्य मंत्री शंबुराजे देसाई और अब्दुल सत्तार विद्रोही खेमे में शामिल हो चुके हैं।

शिकायतों के 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा

MVA सरकार के खिलाफ बगावत करते हुए असंतुष्ट विधायक मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में 22 जून से डेरा डाले हुए हैं।

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायकों के एक समूह को 21 जून को मुंबई से सूरत और फिर अगले दिन गुवाहाटी ले जाया गया था। तब से, असंतुष्ट विधायकों के साथ कई निजी उड़ानें एलजीबीआई हवाई अड्डे पर उतरी हैं।

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय (Maharashtra Legislature Secretariat) ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग वाली शिकायतों के मद्देनजर उन्हें समन जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है।

सूत्रों ने बताया कि नोटिस मिलने के बाद विधायक नोटिस (Notice) का जवाब देने के लिए विभिन्न विकल्पों पर रविवार की सुबह से ही चर्चा कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker