भारत

पत्नी से मिलने अपने घर पहुंचे मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: Delhi के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) उच्च न्यायालय (High Court) से अंतरिम राहत मिलने के बाद अपनी बीमार पत्नी से मिलने के लिए शनिवार को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से अपने आवास पहुंचे।

हालांकि, सिसोदिया के घर पहुंचने से पहले उनकी पत्नी सीमा की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों ने बताया कि सीमा मल्टीपल स्केलेरोसिस (प्रतिरक्षा तंत्र से संबंधित रोग) से पीड़ित हैं और उन्हें पिछले महीने भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।पत्नी से मिलने अपने घर पहुंचे मनीष सिसोदिया Manish Sisodia reached his home to meet his wife

बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले (Money Laundering Case) में गिरफ्तार ‘AAP’ नेता सिसोदिया को उनकी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति दे दी थी।

न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को सिसोदिया को उनके आवास पर ले जाने का निर्देश दिया था, जहां उन्हें सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक अपनी पत्नी से मिलने की अनुमति दी गई है।पत्नी से मिलने अपने घर पहुंचे मनीष सिसोदिया Manish Sisodia reached his home to meet his wife

शाम 5 बजे आना होगा वापस जेल

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सिसोदिया को सुरक्षा घेरे में सुबह करीब नौ बजे उनके आवास पर ले जाया गया। उन्हें शाम 5 बजे वापस जेल आना होगा।

सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने 26 फरवरी को आबकारी घोटाले में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया था और वह तब से हिरासत में हैं। उच्च न्यायालय ने 30 मई को CBI के मामले में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था।पत्नी से मिलने अपने घर पहुंचे मनीष सिसोदिया Manish Sisodia reached his home to meet his wife

9 मार्च को किया गया था गिरफ्तार

सिसोदिया को 9 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया था और वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

उच्च न्यायालय ने स्पष्ट किया था कि पत्नी से मुलाकात के लिए जेल से बाहर आने के दौरान सिसोदिया मीडियाकर्मियों से या अपने परिवार से इतर किसी अन्य व्यक्ति से बात नहीं करेंगे और वह फोन या इंटरनेट का इस्तेमाल भी नहीं करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker