झारखंड

गिरिडीह में खनन विभाग ने की छापेमारी, 1 लाख 6 हजार CFT बालू जब्त

छापेमारी को लेकर दो अलग-अलग टीम का गठन किया गया था

गिरिडीह: खनिजों के अवैध दोहन के खिलाफ खनन विभाग (Mining Department) द्वारा की जा रही र्कारवाई के क्रम में गुरुवार को डीएमओ सतीश नायक के नेत्तृव में बालू और पत्थर के खिलाफ छापेमारी की गयी। इसी क्रम में जिले के ताराटांड थाना क्षेत्र के कुुंडलवादाह नदी में छापेमारी (Raid) हुई।

छापेमारी को लेकर दो अलग-अलग टीम का गठन किया गया था। पहले टीम में एएसपी हारिश-बिन-जमां और सदर अचंल के सीओ रविभूषण प्रसाद एंव दुसरी टीम में डीएमओ सतीश नायक के साथ ताराटांड थाना प्रभारी शामिल थे।

इस दौरान कुंडलवादाह नदी में रेत माफियाओं (Sand mafia) द्वारा बड़े पैमाने पर नदी में रेत का स्टाॅक जमा कर रखा हुआ था। इसके उठाव की तैयारी की जा रही थी।

कार्रवाई एएसपी हारिश-बिन-जमां के नेत्तृव में किया गया

नदी में रेत माफियाओं द्वारा करीब एक लाख छह हजार सीएफ्टी बालू का स्टाॅक (Sand stock) जमा कर रखा गया था। उसे जब्त तो किया गया।

संसाधनों के अभाव के कारण जब्त रेत के स्टाॅक को ताराटांड थाना पुलिस को सौंप दिया गया।

वहीं दुसरी कार्रवाई एएसपी हारिश-बिन-जमां के नेत्तृव में किया गया।,जहां अहिल्यापुर थाना क्षेत्र में अहिल्यापुर मोड़ से गुजर रहे अवैध रेत (Illegal sand) से भरे दो ट्रैक्टर को जब्त कर थाना को सौंप दिया गया। तिसरी थाना क्षेत्र में एक दर्जन अवैध माईका खदानों की जेसीबी से डोजरिंग की गयी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker