बिहार

गया में नक्सली कमांडर अशोक कुमार भोक्ता पकड़ा गया

उसके निशानदेही पर एक बोरे में छुपाए गए एक एके-56, 1 एके-47 और एक इंसास राइफल के अतिरिक्त लगभग 400 राउंड कारतूस बरामद किया गया है

गया: गया जिला अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव के पास जंगल से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (Naxalite organization CPI) के एक हार्डकोर नक्सली को कई अत्याधुनिक हथियार, मैग्जीन, कारतूस सहित अन्य सामान के साथ पकड़ा है।

गया पुलिस,SSB और STF की संयुक्त कारवाई नक्सली कमांडर अशोक कुमार भोक्ता (Ashok Kumar Bhokta) पकड़ा गया है।

उसके निशानदेही पर एक बोरे में छुपाए गए एक एके-56, 1 एके-47 और एक इंसास राइफल के अतिरिक्त लगभग 400 राउंड कारतूस बरामद किया गया है।

वहीं, इसके अलावा 7 मैगजीन, लेवी में वसूली गई 01 लाख 14 हजार, वाकी टाकी, 10 मोबाइल, हार्ड डिस्क, पिट्ठू बैग सहित भारी मात्रा में अन्य सामान भी बरामद किया गया है।

SSP हरप्रीत कौर (Harpreet Kaur) ने रविवार दोपहर बाद मीडियाकर्मियों को बताया कि पिछले दिनों डुमरिया के मोनबार गांव के जंगल में एक ही परिवार के चार लोगों को फांसी लगाकर हत्या किए जाने के मामले में भी गिरफ्तार नक्सली की संलिप्तता पाई जा रही है।

नक्सली ने अपने अन्य सहयोगियों का नाम और पता बताया

इसे लेकर भी पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि पकड़ा गया नक्सली कमांडर गया जिला के बांके बाजार थाना क्षेत्र का निवासी है।

SSP हरप्रीत कौर ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस आयोजित कॉन्फ्रेंस (press conference) कर उपरोक्त जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस अभियान में सीआरपीएफ,एसएसबी, कोबरा, जिला पुलिस के अधिकारी व जवान शामिल थे।

उन्होंने बताया कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में आधा दर्जन नक्सली एकत्रित हुए थे । जिसकी सूचना सुरक्षा बल और पुलिस को हुई और एक टीम गठित कर शनिवार की रात छापेमारी की गई।

छापेमारी (RAID) के दौरान एक नक्सली अशोक कुमार भोक्ता को गिरफ्तार किया गया। जबकि अन्य शीर्ष नक्सली अंधेरे का लाभ उठाते हुए पहाड़ की तरफ फरार होने में सफल हो गए।

एसएसपी हरप्रीत कौर के अनुसार गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ गया और औरंगाबाद जिला में भी मामला दर्ज है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में एक ही घर के चार लोगों की फांसी पर लटका कर हत्या करने के मामले में भी इसकी संलिप्तता पाई गई है।

पकड़े गए नक्सली (Naxalite) ने अपने अन्य सहयोगियों का नाम और पता बताया है। सूचना की सत्यता के लिए पुलिस कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही है

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker