बिहार

बिहार में जंगलराज नहीं ‘जनताराज’: नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने गुरुवार को राज्य में जंगलराज आने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि देश में कहीं ऐसा कोई राज्य है जहां घटना नहीं होती हो। यहां जंगल राज नहीं जनता राज है।

दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पत्रकारों से बातचीत करते हुए BJP पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग अलग सोच वाले हैं, लेकिन हम लोगों की सोच समाज को एकजुट रखकर काम करना है और सबका विकास करना है।

लड़कियों को पढ़ाने के बाद प्रजनन दर में कमी आई

उन्होंने Bihar में प्रजनन दर कम होने का दावा करते हुए कहा कि लड़कियों को पढ़ाने के बाद प्रजनन दर में कमी आई है। उन्होंने कहा कि हम लोग तो काम कर ही रहे हैं, लेकिन हमारे काम का प्रचार नहीं होता। हमारे केवल खिलाफ बोला जाता है, तो बोलते रहें।

Bihar के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा लगातार लगाए जा रहे आरोपों को लेकर उन्होंने फिर कहा कि कुछ लोगों को मेरे खिलाफ बोलने से Party में जगह मिल जाए, तो ये मेरे लिए खुशी की बात है।

समय आने पर पता चल जाएगा

वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में PM नरेंद्र मोदी के विकल्प को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यह समय आने पर पता चल जाएगा। उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन में नेता को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि अभी तो मिलने का काम हो रहा है,

उसके बाद मिल बैठकर चर्चा होगी और तय कर लिया जाएगा। उन्होंने हालांकि इतना जरूर कहा कि वे प्रधानमंत्री (PM) के उम्मीदवार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ महीने में सारी बात हो जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि उसके बाद हम लोग तय करेंगे कि देश के लिए क्या-क्या करना है। देश और राज्य के विकास के लिए क्या करना है,

सब बातें होंगी। उन्होंने कहा कि अभी जो सत्ता में हैं, उनका क्या काम है। सभी को अलग-अलग करके वे राज करना चाहते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker