बिजनेस

पैसा कमाने के लिए रहें तैयार!, कल से खुल रहा इस कंपनी IPO, जानें प्राइस बैंड

मुंबई: अगर इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया (Electronics Mart India) के IPO पर दांव नहीं लगा सके हैं, तब सोमवार को निवेश के लिए तैयार रहें।

इस दिन एक और बड़ी कंपनी का IPO आ रहा है। इसकारण अगर शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश के लिए प्लान कर रहे हैं, तब पैसे तैयार रखें।

मार्केट इंटेलिजेंस डेटा एनालिटिक्स प्रोवाइड (Market Intelligence Data Analytics Provider) कराने वाली ट्रेक्सन टेक्नालाजी का IPO 10 अक्टूबर को खुल रहा है।

IPO

पब्लिक ऑफर प्राइस बैंड 75 से 80 रुयये प्रति इक्विटी शेयर तय किया

कंपनी के IPO से 09.38 करोड़ रुपये जुटाने की योजना हैं। पिछले दिनों आए इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के IPO को शानदार प्रतिक्रिया मिली थी।

ट्रेक्सन टेक का IPO (Tracxn Technologies IPO) 10 से 12 अक्टूबर 2022 तक बोली लगाने के लिए खुला रहेगा।

कंपनी ने पब्लिक ऑफर प्राइस बैंड 75 से 80 रुयये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। ट्रेक्सन टेक (Traxon Tech) के एक लॉट में 185 शेयर शामिल हैं। IPO एक बिल्ड इश्यू है और ये पूरी तरह से ओएफएस नेचर का है।

कंपनी के प्रमोटरों में को-फाउंडर नेहा सिंह और अभिषेक गोयल 76.6 लाख शेयर की बिक्री करने वाले हैं। वहीं, Flipkart के संस्थापक बिन्नी बंसल और सचिन बंसल 12.63 लाख Share बेचने वाले हैं।

IPO

साल 2012 में की गई थी ट्रेक्सन टेक्नालाजी की शुरुआत

ट्रेक्सन प्राइवेट मार्केट (Traxon Private Market) में प्रमुख डेटा सर्विस प्रोवाइड कराने वाली कंपनी के रूप में उभरी है। रिपोर्ट के अनुसार, इस आईपीओ में योग्य संस्थागत निवेशकों (QII) के लिए 75 फीसदी कोटा रिजर्व होगा, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों का कोटा 15 फीसदी का कोटा रिजर्व होगा। रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए 10 फीसदी की हिस्सेदारी रिजर्व होगी।

ट्रेक्सन टेक्नालाजी (Traxon Technology) के शेयरों का अलॉटमेंट 17 अक्टूबर को हो सकता है। वहीं, 20 अक्टूबर को कंपनी की लिस्टिंग BSE and NSE पर होगी है।

लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को पब्लिक इश्यू (Public Issue) का आधिकारिक रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है। ट्रेक्सन टेक्नालाजी की शुरुआत साल 2012 में की गई थी।

 IPO

इसके फाउंडर नेहा सिंह और अभिषेक गोयल (Neha Singh and Abhishek Goyal) हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी को रतन टाटा, द एनआरजेएन फैमिली ट्रस्ट, नीरज अरोरा, सचिन बंसल, बिन्नी बंसल, अमित रंजन सहित अन्य से निवेश मिला था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker