झारखंड

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के आवास पर प्रदर्शन कर राजभवन के सामने धरना देगा झारखंड राज्य आत्मा कर्मचारी संघ

हजारीबाग: राज्य में कर्मचारी (Staff) अपनी मांगों (Demands) और अन्य परेशानियों (Other Troubles) को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं।

अब इस कड़ी में झारखंड राज्य आत्मा कर्मचारी संघ (JSSEU) अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के आवास के समक्ष प्रदर्शन (Protest) करेंगे।

इस संबंध में संघ ने अपनी स्थिति भी स्पष्ट कर दी है। संघ के जिला अध्यक्ष सुभाष कुमार ने संघ की पूरी रणनीति की जानकारी एक प्रेस कॉन्फे्रंस (Press Conference) में दी है।

संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया है कि सबसे पहले संघ के लोग कृषि मंत्री के आवास पर जाकर प्रदर्शन (Protest) करेंगे। इसके बाद 13 सितंबर को राज्यपाल भवन के सामने धरना दिया जाएगा।

संघ की ये है मांगें

बताया गया कि उनकी मांग है कि वर्तमान समय में कृषि विभाग (Agriculture Department) में रिक्त पड़े सैकड़ों पद उनके अनुभव और योग्यता (Experience and Qualification) के अनुरूप उनका समायोजन किया जाए।

हजारीबाग में एक सप्ताह से चल रहा प्रदर्शन

जिलाध्यक्ष ने बताया कि झारखंड राज्य आत्मा कर्मी संघ के आह्वान पर हजारीबाग जिला आत्मा कार्यालय में पिछले एक सप्ताह से अनिश्चितकालीन (Indefinite) धरना प्रदर्शन चल रहा है।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग अंतर्गत कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन आत्मा में नियुक्ति हुई है। योजनाओं को प्रखंड के विभिन्न गांवों में धरातल पर उतारने का काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि की EKYC हो या फिर झारखंड सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सूखा राहत योजना (Drought Relief Plan) या फिर KCC ऐसी दर्जनों योजना जो जिला कृषि विभाग, भूमि संरक्षण विभाग, उद्यान विभाग सहित अन्य विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं (Plans) के निष्पादन (Execution) उनके द्वारा किया जाता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker