झारखंड

झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों के मामले की जांच CBI से कराने को लेकर HC में जनहित याचिका दाखिल

रांची: कांग्रेस के तीनों विधायकों के मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने को लेकर झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court ) में शनिवार को जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका मिथिलेश कुमार सिंह की ओर से दाखिल की गई है।

इसमें कहा गया है कि कैश बरामदगी मामले से Jharkhand की काफी बदनामी हो रही है। यह मामला झारखंड, आसम और पश्चिम बंगाल राज्यों से जुड़ा हुआ है। इसलिए यह साफ होनी चाहिए कि आखिर इसके पीछे क्या मामला है।

इस घटना को लेकर सत्ता पक्ष परेशानी की स्थिति में है। सत्ता पक्ष के कई विधायक BJP के ऑपरेशन लोटस को देखते हुए छत्तीसगढ़ के एक Hotel में करीब दो सप्ताह रुके थे।

गाड़ी से 49 लाख रुपये नकद बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया गया था

उल्लेखनीय है कि कोलकाता में 49 लाख रुपये नकद के साथ गिरफ्तार कांग्रेस के तीन विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगारी सहित पांच लोगों को 30 जुलाई को हावड़ा जिले के पांचला में राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर उनकी गाड़ी से 49 लाख रुपये नकद बरामद होने के बाद गिरफ्तार (Arrest) किया गया था।

अब CID मामले की जांच कर रही है। मामले में CID की टीम सिर्फ बंगाल ही नहीं, बल्कि दिल्ली, ओड़िशा, असम व झारखंड में भी जांच अभियान चला रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker