भारत

PM मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस प्रदर्शनी का शुभारंभ किया

इंदौर: PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को इंदौर (Indore) प्रवास के दौरान ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर (Brilliant Convention Center) में आयोजित 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन (Pravasi Bhartiya Divas Convention) में शामिल होने के बाद प्रवासी भारतीय दिवस प्रदर्शनी का शुभारंभ (Launch) किया। पहली बार आयोजित अपनी तरह की इस डिजिटल प्रदर्शनी की थीम “आजादी का अमृत महोत्सव: भारतीय स्वतंत्रता संग्राम (Indian Freedom Struggle) में प्रवासी भारतीयों का योगदान” है।

PM मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस प्रदर्शनी का शुभारंभ किया

यहां विदेश में चलाए गए गदर मूवमेंट का भी जिक्र है। प्रदर्शन में 3D तकनीक से बना एक ऐसा सिस्टम लगाया गया है, जिससे 20 सेकेंड में आपको पता लगेगा कि आपका चेहरा देश के किस वीर सपूत से मिलता है। स्वामी विवेकानंद के अलावा महात्मा गांधी का भी रोचक तरीके से जीवन वृतांत बताया गया है।

PM मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस प्रदर्शनी का शुभारंभ किया

PM मोदी ने प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा

PM मोदी ने प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि इस डिजिटल प्रदर्शनी में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में प्रवासी भारतीयों के योगदान को डिजिटली बखूबी दर्शाया गया है।

इस अवसर पर गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker