झारखंड

रांची में धनतेरस और दीपावली पर पुलिस अलर्ट, सादे लिबास में पुलिसकर्मियों की हुई तैनाती

रांची: Ranchi City (राजधानी रांची) में धनतेरस और दीपावली पर पुलिस अलर्ट मोड में है। सुरक्षा (Security) के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एक हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

इसके अलावा सादे लिबास में भी पुलिसकर्मियों (Policemen) को तैनात किया गया है, जो धनतेरस (Dhanteras) पर विशेष तौर पर गहने (Jewellery) और बर्तनों (Utensils) की दुकानों के आसपास नजर रखेंगे।

दुकानों और व्यवसायिक इलाकों के आसपास लगातार निगरानी रखने का निर्देश

SSP किशोर कौशल ने शनिवार को बताया कि पुलिस के जवानों को बड़े दुकानों और व्यवसायिक इलाकों के आसपास लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा पुलिस कंट्रोल रूम (Control Room) से CCTV के जरिए हर इलाके की मॉनिटरिंग (Monitoring) की जा रही है। उन्होंने बताया कि PCR और टाइगर बाइक दस्ते (Tiger Bike Squad) को गली मोहल्लों में भी गश्ती करने का निर्देश दिया गया है।

14 स्थानों पर अग्निशमन वाहन और 13 स्थानों पर एंबुलेंस की तैनाती

किसी भी आपात स्थिति (Emergency Situation) से निपटने के लिए राजधानी में 14 स्थानों पर अग्निशमन वाहन (Fire Fighting Vehicle) और 13 स्थानों पर एंबुलेंस (Ambulance) की तैनाती की गई है।

साथ ही राजधानी के पांच स्थानों अल्बर्ट एक्का चौक (Albert Ekka Chowk), पिस्का मोड़ (Piska Mod), बिरसा चौक (Birsa Chowk), चांदनी चौक (Chandni Chowk) और कांके चौक (Kanke Chowk) में क्यूआरटी टीम (QRT Team) की तैनाती की गई है। धनतेरस (Dhanteras) की शाम को भीड़-भाड़ के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) कर्मियों को रात 11:00 बजे तक तैनात रहने का आदेश भी दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker