झारखंड

RANCHI : IPS पर यौन शोषण का केस कर चर्चा में आई सुषमा बड़ाइक को बाइक सवार तीन अपराधियों ने मारी गोली

रांची: बहुचर्चित (Famous) IPS पीएस नटराजन (PS Natarajan) पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) का मुकदमा दर्ज कराकर चर्चा में आईं सुषमा बड़ाइक पर अपराधियों (Criminals) ने जानलेवा हमला किया है।

उन पर बाइक सवार अपराधियों ने फायरिंग (Firing) की है। इस घटना में घायल सुषमा को राज्य के सबसे बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना रांची (Ranchi) के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के सहजानंद चौक के पास की है। बताया जा रहा है कि जब वह अपने बॉडीगार्ड (Bodyguard) के साथ जा रही थीं, तभी बाइक सवार तीन अपराधियों ने वारदात को मंगलवार सुबह अंजाम दिया है।

ranchi-sushma-baraik-who-came-into-limelight-after-a-case-of-sexual-harassment-on-ips-was-shot-dead-by-three-bike-borne-criminals RANCHI : IPS पर यौन शोषण का केस कर चर्चा में आई सुषमा बड़ाइक को बाइक सवार तीन अपराधियों ने मारी गोली

पीड़िता ने किया था स्टिंग ऑपरेशन

उल्लेखनीय है कि बहुचर्चित भारतीय प्रशासनिक सेवा (Famous IAS) के अधिकारी पीएस नटराजन (PS Natarajan) पर यौन शोषण का मुकदमा कर सुषमा चर्चा में आयी थी।

नटराजन का स्टिंग ऑपरेशन (Sting Operation) करने के बाद पीड़िता ने यौन शोषण का केस दर्ज कराया था। प्रकरण सामने आने के बाद नटराजन को 2012 में नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।

साल 2005 में नटराजन पर हुई थी कार्रवाई

नटराजन के खिलाफ यह कार्रवाई वर्ष 2005 में सनसनीखेज स्टिंग ऑपरेशन (Sting Operation) के सामने आने के बाद की गई थी। दो अगस्त 2005 को उसके खिलाफ लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज (FIR) की गई थी।

यह मुकदमा 12 साल तक चला था। इसके बाद कोर्ट ने वर्ष 2017 में नटराजन को रिहा कर दिया था। इस रिहाई के बाद पीड़िता ने कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए अपील याचिका दायर की थी।

सुषमा ने 50 से ज्यादा लोगों पर दुष्कर्म, दुष्कर्म का प्रयास और यौन शोषण का आरोप लगाकर केस भी किया है। बता दें कि यह मामला झारखंड (Jharkhand) ही नहीं पूरे देख में चर्चा का विषय रहा था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker