झारखंड

RANCHI : जेल से बाहर आते ही उग्रवादी संगठन सम्राट गिरोह के तीन सदस्य फिर दबोचे गए

रांची: कर्रा में उग्रवादी संगठन सम्राट गिरोह (Organization Samrat Gang) के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने इस कार्रवाई के तहत संगठन के तीन उग्रवादियों को दबोचा है।

गिरफ्तार किए गए तीनों उग्रवादियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं। आरोप है कि साूने पंडित, रंंथू साहू और मुकेश साहू ने चार लोगों की हत्या करने की धमकी भरा Posters चिपकाया था। हालांकि पूरे मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है।

सात साल पहले पुलिस ने भेजा था जेल

जानकारी के अनुसार गोविन्दपुर के व्यवसायी कैलाश सोनी की हत्या (Murder) के आरोप में गिरफ्तार तीनों आरोपी को पुलिस ने सात साल पहले जेल भेजा था। हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने जेल गए आरोपियों के घर को आग के हवाले कर दिया था।

जेल भेजवाने वाले चारों को लोगों का आरोपियों ने एक List बनायी थी। उन्हीं से बदला लेने की नियत से आरोपी सोनू पंडित और रंथू साहू बुधवार को गोविंदपुर स्थित चाय की दुकान में पहुंचे थे।

इसी जानकारी इलाके के ग्रामीणों को मिल गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण चाय की दुकान में पहुंच गए और आरोपियों की पहले जमकर धुनाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

इसी क्रम में पुलिस ने मुकेश को भी उसके घर से पकड़ी। आरोपी सोनू की निशानदेही पर पुलिस ने लापूंग थाना क्षेत्र के डाड़ी गांव स्थित सोनू के घर से अवैध हथियार (Illegal weapons) बरामद किए गए हैं। मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ लापुंग में प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

पोस्टर चिपकाने के बाद दहशत

ग्रामीणों ने बताया कि गोविन्दपुर शिव मंदिर के समीप बिजली पोल में गोविन्दपुर निवासी रूपेश सोनी, शिव कुमार केशरी, विक्रम सोनी व Vijay Sahu को जान से मारने की धमकी भरा पोस्टर चिपकाया गया था। जिससे गोविन्दपुर में दहशत का माहौल पैदा हो गया था।

अपराधियों के घरों को ग्रामीणों ने जला दिया था

ग्रामीणों ने कहा, 2016 में गिरोह के तीनों अपराधियों ने गोविन्दपुर के व्यवसायी कैलाश सोनी कि गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

इसके बाद ग्रामीणों ने अपराधियों (Criminals) के घर को आग के हवाले कर दिया था। हत्या के आरोप में तीनों अपराधी लगभग 6 माह पहले जेल से बहार आये थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker