झारखंड

रांची यूनिवर्सिटी के 30 टॉपर्स को मिला टीचर बनने का अवसर, जाने कितना मिलेगा वेतन

विवि प्रशासन ने कहा कि छह टॉपरों के छह माह के मानदेय का आवंटन एक साथ किया जाएगा

रांची: रांची यूनिवर्सिटी (आरयू) (Ranchi University) के 2019-21 सत्र के पीजी कला, विज्ञान, वाणिज्य व TRL संकाय के 30 टॉपर्स को अध्यापक बनने का मौका मिला है।

टीचिंग असिस्टेंट के पद इन सभी को नियुक्त करने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। यह अधिसूचना विश्वविद्यालय के सीसीडीसी डॉ. राजेश कुमार(CCDC Dr. Rajesh Kumar) ने जारी किया है।

टीचिंग असिस्टेंड के पद नियुक्त इन अध्यापकों को प्रतिमाह 15 हजार रुपए मानदेय मिलेगा। इन सभी का अनुबंध एक साल के लिए होगा।

बता दें कि इनकी नियक्ति से पिछले लंबे समय से पीजी विभागों में टीचर्स की कमी को दूर किया जा सकेगा। जेपीएससी से स्थायी नियुक्ति के समय इन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

नियुक्त करने में छह महीने की देरी

पीजी टॉपरों को नियुक्त करने में छह महीने विलंब हुआ है। छह माह पहले रिजल्ट आया था। लेकिन, लिस्ट बनाने और विवि के प्लानिंग सेक्शन में भेजने में चार माह से अधिक समय लग गया।

क्योंकि, इसी साल चार फरवरी को दीक्षांत समारोह(Convocation) का आयोजन किया गया था, जिसमें इन टॉपरों को गोल्ड मेडल मिला था। विवि प्रशासन ने कहा कि छह टॉपरों के छह माह के मानदेय का आवंटन एक साथ किया जाएगा।

अभ्यर्थी की रिपोर्ट संबंधित विभाग द्वारा भेजने के लिए कहा गया है। इन नियुक्त से विवि के विद्यार्थियों में खुशी है, क्योंकि उन्हें पढ़ाने वालों की कमी काफी हद तक दूर हो जाएगी और समय पर उनका सलेबस भी पूरा हो सकेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker