झारखंड

Ranchi Violence : रांची हिंसा में आया नया मोड़, मृतकों के शरीर से नहीं मिली गोली

हालांकि कहा जा रहा है कि अगर गोली मिलती तो फॉरेंसिक जांच से यह पता चल जाता कि उन्हें लगी गोली किस तरह के हथियार से चली है

रांची: 10 जून को हुए उपद्रव व हिंसा (Ranchi Violence) में दो युवकों मुदस्सिर और साहिल अंसारी (Mudassir and Sahil Ansari) की गाेली लगने से मौत हो गई थी। लेकिन अब इसमें नया मोड़ आ गया है।

बताया जा रहा है कि दोनों के शरीर से पोस्टमार्टम (post mortem) के दौरान कोई गोली नहीं मिली है। अब इस बात की चर्चा है कि आखिर दोनों युवकों की मौत किस हथियार से हुई।

हालांकि कहा जा रहा है कि अगर गोली मिलती तो फॉरेंसिक जांच (forensic investigation) से यह पता चल जाता कि उन्हें लगी गोली किस तरह के हथियार से चली है।

बात दें कि गुदड़ी चौक निवासी मुदस्सिर के सिर में गोली लगी थी, जो पार करते हुए निकल गई। जबकि चिश्तिया नगर गुदड़ी निवासी साहिल अंसारी के पेट में गोली लगी थी।

उसके पेट से भी गोली पार हो गई थी। हालांकि दोनों युवकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है। दोनों युवकों की मौत के बाद उनके परिजनों ने डेली मार्केट थाने (Daily Market Thana) में मामला भी दर्ज कराया है।

Ranchi Violence : रांची हिंसा में आया नया मोड़, मृतकों के शरीर से नहीं मिली गोली

CID को दी गई है जांच की जिम्मेदारी

घटना के बाद जिला पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। इसके बाद मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने एक जांच कमेटी बनाई थी। कमेटी भी मामले की जांच कर रही है।

अब मामले की अनुसंधान CID भी करेगी कि घटना क्यों हुई? घटना के दौरान क्या क्या हुआ? घटना के लिए कौन लोग जिम्मेदार है? घटना में किन किन किन लोगो ने फायरिंग (firing) की।

बता दें कि 10 जून को हिंसा भड़काने वालों ने पुलिस के अधिकारियों, आम लोगों, दुकानों पर हमला किया था। इसमें कई अधिकारी घायल हो गए थे। दुकानों को नुकसान पहुंचाया गया था। हालांकि पुलिस जांच में जुटी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker