क्राइमझारखंड

गुमला में प्रोफेसर के घर डकैती, परिवार को बंधक बनाकर 7 लाख लूट

गुमला: जिले के रिहायशी इलाके बैंक कालोनी (Residential Area Bank Colony) में रविवार की देर रात करीब 2.30 बजे 8 नकाबपोश लुटेरों ने कार्तिक उरांव कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर नंद कुमार केशरी व उनकी पत्नी प्रो. डॉ सीमा के घर पर धावा बोला।

परिवार के सभी सदस्यों को बंधक बनाने के बाद 7 लाख के जेवरात व 40 हजार रुपए लूट लिए। रिहायशी इलाके में ऐसी घटना के बाद लोग चिंतित हैं।

पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। डकैतों तक पहुंचने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे CCTV फुटेज को खंगाल रही है। प्रोफेसर नंद कुमार (Professor Nand Kumar) ने बताया कि रविवार की रात मैं, मेरी पत्नी डॉ सीमा और उनकी 90 वर्षीय वृद्ध मां रामदुलारी देवी थे।

सभी रात करीब 10 बजे खाना खाने के बाद सोने चले गए थे। वे ग्राउंड फ्लोर के पहले कमरे में सो रहे थे। मां बगल वाले कमरे में थीं। पत्नी पहले तल्ले के कमरे में सो रही थीं। रात के करीब ढाई बजे आठ नकाबपोश डकैत (eight masked mobsters) घर में घुस आए।

डकैतों ने हाफ पैंट, शर्ट व टी शर्ट पहन रखा था

डकैतों ने घर में घुसने के लिए लोहे के दो दरवाजों का ताला काटा। तीसरे दरवाजे को भी तोड़ने की कोशिश की, मगर इसमें सफल नहीं हो सके। इसके बाद लुटेरे घर के बायीं ओर लगी खिड़की का ग्रिल उखाड़ दिया।

फिर एक-एक कर घर में घुसे। लुटेरे सबसे पहले प्रो नंदकुमार के कमरे में पहुंचे और उन्हें कब्जे में ले लिया। इसके बाद उन्हें लेकर उनकी मां के कमरे में पहुंचे।

फिर मां का बाला, झुमका और सोने का हार लूट लिए। इसके बाद पत्नी का कमरा खुलवाया। फिर उनके भी गहने लूटे लए।

इसके बाद आलमारी (Cupboard) में रखे 40 हजार नगद निकालकर भाग निकले। प्रो केशरी ने बताया कि लुटेरे करीब 45 मिनट तक रहे। सभी की उम्र करीब 30 से 35 साल के आसपास थी। वे हाफ पैंट, शर्ट व टी शर्ट पहन रखा था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker