झारखंड

विधायक बंधु तिर्की और रूपा तिर्की के परिवार की बातचीत का सुनें Audio, CBI के हाथ लगा अहम सुराग!

साहिबगंज के बरहरवा के तत्कालीन एसडीपीओ पी के मिश्रा से भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है

रांची: साहिबगंज की महिला पुलिस अधिकारी रूपा तिर्की मौत मामले में सीबीआई को एक अहम सबूत मिला है। सीबीआई सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मामले में अब विधायक बंधु तिर्की का नाम सामने आया है।

बंधु तिर्की मांडर से कांग्रेस के विधायक हैं। उनपर आरोप लग रहा है कि उन्होंने रूपा तिर्की के परिवार वालों से मुलाकात की और प्रलोभन दिया, ताकि उसके परिजन मामले की सीबीआई जांच की मांग ना करे।

बताया जा रहा है कि विधायक बंधु तिर्की ने कई तरह का लाभ दिलाने का प्रलोभन रूपा तिर्की के परिजनों को दिया। इनमें पेट्रोल पंप सहित अन्य मामले शामिल है।

सीबीआई को जो वीडियो मिला है वह 27 मिनट 23 सेकंड का बताया जा रहा है। हालांकि इस ऑडियो की पुष्टि न्यूज़ अरोमा नहीं करता है।

उल्लेखनीय है कि हाई कोर्ट के आदेश पर साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

साहिबगंज में मामले की जांच करने के बाद सीबीआई की टीम रांची में कैंप कर रही है और बीते 18 सितम्बर को रातू थाना क्षेत्र स्थित काठीटांड़ गांव में

साहिबगंज

रूपा तिर्की के परिवार वालों से पूछताछ की थी। सीबीआई ने रूपा के पिता देवानंद उरांव, बहन उर्मिला उरांव सहित अन्य परिजनों का बयान ले चुकी है। इस मामले की जांच के दौरान सीबीआई को कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का ऑडियो मिला है।

महिला थानेदार रूपा तिर्की मौत मामले में CBI के हाथ लगा अहम सुराग, 27 मिनट के वीडियो टेप में इस राजनेता का खुला राज

बताया जा रहा है कि विधायक बंधु तिर्की बीते 10 जून को रूपा तिर्की के परिजनों से मिलने उनके घर गए थे। इस दौरान बंधु तिर्की ने परिजनों को न्यायिक जांच से संतुष्ट होने के लिए मना रहे थे।

जिसमें सम्मानजनक राशि, नौकरी और पेट्रोल पंप दिलाने की बात कर रहे थे। वीडियो में बंधु तिर्की बोल रहे हैं कि मेरी हार्दिक इच्छा है, मामले पर न्याय हो। साथ ही सरकार क्षतिपूर्ति भी दे।

परिजनों को मुख्यमंत्री से मिलने के लिये भी सहमत करते सुने गये। मामले को लेकर कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की ने बताया कि जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह बेबुनियाद है। सीबीआई जब मामले को लेकर पूछेगी तब जवाब दूंगा।

परिजनों को मुख्यमंत्री से मिलने के लिये भी सहमत करते सुने गये। मामले को लेकर कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की ने बताया कि जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह बेबुनियाद है। सीबीआई जब मामले को लेकर पूछेगी तब जवाब दूंगा।

साहिबगंज के बरहरवा के तत्कालीन एसडीपीओ पी के मिश्रा से भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है

सूत्रों ने बताया कि साहिबगंज के बरहरवा के तत्कालीन एसडीपीओ पी के मिश्रा से भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है।

सीबीआई की टीम रूपा तिर्की केस की लगातार जांच कर रही है और साहिबगंज में सीबीआई ने रूपा के पड़ोसी और पुलिसकर्मियो से पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई फिर से रूपा के दोस्त और पुलिसकर्मियो से भी पूछताछ कर सकती है।

सीबीआई की टीम अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर घटना के संबंध में सुबूत जुटाने में जुटी है।

मालूम हो कि रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर रूपा तिर्की की हत्या की आशंका जताते हुए इसकी सीबीआई जांच कराने का आग्रह किया था।

हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई की पटना ब्रांच ने मामले में 8 सितंबर को एफ आई आर दर्ज किया था।मामले की जांच डीएसपी विशंभर दीक्षित के नेतृत्व में की जा रही है।

साहिबगंज पुलिस लाइन स्थित गंगा भवन सरकारी क्वार्टर से संदिग्ध अवस्था में रूपा तिर्की का शव तीन मई को बरामद हुआ था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker