विदेश

Russian Missile Attack : परमाणु हमलों में इस बंकर में छुपे थे जेलेंस्की, देश छोड़कर भागने की बात निकली अफवाह

कीव: रूस ने यूक्रेन पर हाल ही में सबसे बड़ा मिसाइल अटैक (Russia recently launched the biggest missile attack on Ukraine) किया। कीव और ल्वीव सहित कई शहर रूसी मिसाइल हमलों से दहल गए।

यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) हमले के बाद कीव में हुई तबाही की तस्वीरें शेयर कीं।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल हैं कि इस भीषण हमले के बीच राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहां शरण ले रखी थी। बताया जा रहा हैं कि रूसी मिसाइल हमले के (Russian Missile Attack) समय जेलेंस्की ने कीव के मध्य में मौजूद एक सुरक्षित बंकर में शरण ली थी, जहां वे रूसी सेना के कीव पर हमले के दौरान मौजूद थे।

युद्ध का नेतृत्व करने के काम में जुटे रहे

रूसी सेना जब अपने हमले के शुरू कर कीव के करीब पहुंची, तब ये अफवाह फैल गई कि राष्ट्रपति जेलेंस्की देश (President Zelensky) छोड़कर भाग गए हैं।

लेकिन तब जेलेंस्की ने कीव में राष्ट्रपति पैलेस के करीब कहीं एक बंकर में शरण ली और युद्ध का नेतृत्व करने के काम में जुटे रहे। जेलेंस्की के देश छोड़ने की खबरों के बीच तब भी यूक्रेन के पूर्व PM अजारोव ने कहा था कि राष्ट्रपति जेलेंस्की (President Zelensky) कीव के

सेंटर में बने एक बंकर में हो सकते हैं

बताया जाता है कि यह बंकर इतना मजबूत है कि इस पर परमाणु हमले का (Nuclear Attack) भी कोई असर नहीं होगा। फिलहाल कीव में हजारों लोग अपनी जान बचाने के लिए बंकरों में छिपे हैं।

इसी बंकर से राष्ट्रपति जेलेंस्की (President Zelensky)एक सेटेलाइट फोन से अमेरिका और दूसरे देशों के नेताओं से नियमित संपर्क बनाए रखते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker