झारखंड

जमशेदपुर की महिला के गले में फंसी है गोली, घर बेच दिया, फिर नहीं हो पा रहा ऑपरेशन

जमशेदपुर: सोनारी थाना क्षेत्र के निर्मल नगर में रहने वाली मंगली मछुआ (38) TMH में जिंदगी और मौत की जंग (Fighting) लड़ रही है। गत 29 अगस्त को विवाद के बाद भाई रूपचंद्र मछुआ ने उसे गोली मार दी थी।

गोली उसके गले में फंस गई है। वह TMH में CCU में इलाजरत है। पैसे के अभाव में घटना के 12 दिन बाद भी उसका ऑपरेशन (Surgery) नहीं हो पाया है।

परिवार वालों का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन (Hospital Management) ऑपरेशन से पहले पैसे जमा कराने के लिए कह रहा है।

घर बेचकर करा रहे इलाज

परिवार वालों का कहना है कि घर बेचकर अब तक उन्होंने TMH में डेढ़ लाख रुपए जमा करा दिए हैं। एक लाख रुपए और जमा कराने के लिए कहा जा रहा है। डॉक्टर कह रहे हैं कि पूरा पैसा जमा होने के बाद ही ऑपरेशन (Surgery) होगा।

मंगली की मां सुशीला मछुआ ने बताया कि किसी तरह वे लोग बेटी का इलाज (Treatment) करा रहे हैं। घर के अलावा गहनें और अन्य सामान भी बेच दिए। प्रशासन से किसी प्रकार की मदद (Help) नहीं मिल रही है।

स्वास्थ्य मंत्री बना गुप्ता से भी वे मदद की गुहार लगा चुके हैं जिनके हस्तक्षेप (Interference) से सिर्फ दवा का बिल माफ हुआ है। मां ने बताया कि इलाज (Treatment) के अभाव में उनकी बेटी की जान भी जा सकती है।

विवाद के बाद भाई ने मार दी थी गोली, गिरफ्तार

मंगली मछुआ को 29 अगस्त की रात उसके भाई रूपचंद्र मछुआ ने गोली मार दी थी। पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेज दिया है। रूपचंद्र मंगली के यहां खाना खाने गया था।

भाई के हाथ में पिस्तौल देखकर बहन ने टोका इस पर दोनों के बीच विवाद (Dispute ) इतना बढ़ गया कि भाई ने उसे गोली मार दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker