भारतमनोरंजन

सुरक्षा वापस लेने के 24 घंटे के अंदर गायक- राजनेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या

मूसेवाला पर दर्ज थे चार आपराधिक मामले

चंडीगढ़: सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लिए जाने के 24 घंटे से भी कम समय में गायक से अभिनेता-राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की पंजाब के मानसा में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह 27 वर्ष के थे।

वह अपने वाहन में यात्रा कर रहे थे, उसी दौरान हमलावरों ने गायक और उनके दो दोस्तों पर गोली चला दी। उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

दुनियाभर में प्रशंसकों के साथ एक शीर्ष पंजाबी रैप गायक के अपने प्रसिद्ध टैग को पीछे छोड़ते हुए मूसेवाला ने 20 फरवरी के विधानसभा चुनाव के लिए मानसा से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपनी चुनावी शुरुआत की। वह मूल रूप से मूसा गांव के थे।

मूसेवाला पर दर्ज थे चार आपराधिक मामले

मूसेवाला अपने चुनाव प्रचार के दौरान अपने गीत गाते थे और मतदाताओं के साथ अनगिनत सेल्फी के लिए पोज देने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं थी।

अपने नामांकन हलफनामे के अनुसार 7.87 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ, गायक से राजनेता बने, मूसावाला खुली जीप पर सवारी करना पसंद करते थे। उन पर चार आपराधिक मामले थे, जिनमें दो अश्लील दृश्यों के लिए थे।

मूसेवाला के लिए विवाद कोई नई बात नहीं है। उन्होंने सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए पंथिक निकायों के साथ अपने ट्रैक जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वर्गी में 18वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के नाम का कथित रूप से दुरुपयोग करके हलचल पैदा कर दी थी। बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी।

संजू में अपने गीत से हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना कर रहे मूसेवाला 3 दिसंबर, 2021 को कांग्रेस में शामिल हुए थे।

अभिनेता के कई गाने बिलबोर्ड कैनेडियन हॉट 100 चार्ट पर प्रदर्शित हुए

अपनी अनूठी रैपिंग शैली के साथ खुद के लिए एक जगह बनाने वाले मूसेवाला को लीजेंड, डेविल, जस्ट सुनो, जट दा मुकाबाला और हथियार जैसे कई हिट गानों के लिए जाना जाता है।

उन्होंने पंजाबी फिल्म मूसा जट्ट में नायक की भूमिका निभाई थी। उनकी एक और फिल्म यस आई एम ए स्टूडेंट एक ऐसी कहानी है जो अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की कठिनाइयों पर प्रकाश डालती है, लेकिन उन्हें कभी भी उम्मीद नहीं खोने के लिए प्रेरित करती है। उनके कई गाने बिलबोर्ड कैनेडियन हॉट 100 चार्ट पर प्रदर्शित हुए।

मूसेवाला 2016 में एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र के रूप में कनाडा गए थे। उन्होंने राजनीति में आने के दिन कहा था, मैं राजनीति में प्रवेश करने या प्रशंसा अर्जित करने के लिए नहीं आ रहा हूं।

मैं इसे बदलने के लिए प्रणाली का हिस्सा बनना चाहता हूं। मैं लोगों की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, क्योंकि पार्टी में ऐसे नेता हैं जो आम परिवारों से आए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker