झारखंड

साहिबगंज रुबिका पहाड़िन हत्याकांड की जांच करेगी SIT

रांची: दिल्ली की बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha murder case) की तर्ज पर झारखंड के Sahibganj के बोरियो में भी दर्दनाक वारदात को अंजाम दिया गया।

रुबिका थाना क्षेत्र के गोंडा पहाड़ की रहने वाली रुबिका पहाड़िन की हत्या (Rubika Murder) कर शव को टुकड़ों में करने के मामले में DIG ने रविवार को जांच के लिए SIT गठित की है।

वहीं, साहिबगंज SP इस मामले का पर्यवेक्षण करेंगे। इस मामले का अनुसंधान करने के लिए साहिबगंज के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेंद्र दुबे को नामित किया गया है।

DIG ने SIT को निर्देश दिया है कि यह विशेष जांच दल त्वरित गति से कांड का अनुसंधान कर ससमय न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित करें एवं स्पीडी ट्रायल (Speedy trial) के लिए न्यायालय में अभ्यावेदन समर्पित करें।

Sahibganj Rubika Pahadin murder case

एक अंगुली, एक कंधा, एक कूल्हा, एक हाथ, पीठ का निचला हिस्सा, फेफड़ा और पेट के अंश मिले

उल्लेखनीय है कि साहिबगंज के बोरियो में शादीशुदा रुबिका पहाड़िन (22) को कटर से 12 टुकड़ों में काट दिया गया। वह गोंडा पहाड़ की रहने वाली थी।

शादी के बाद पति दिलदार अंसारी के साथ बेलटोला में रह रही थी। पुलिस ने उसके पति को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने शनिवार देरशाम रुबिका पहाड़िन के शव को 12 हिस्सों में बोरियो थाना क्षेत्र के संथाली मोमिन टोला में एक पुराने बंद घर के बाहर से बरामद किया।

रबिका के कटे अंगों को कुत्ते घसीट रहे थे। साहिबगंज के SP अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि दिलदार अंसारी ने रुबिका से दूसरी शादी की थी।

पिछले कुछ दिन से रुबिका गायब थी। शनिवार शाम रुबिका के परिवार के सदस्यों ने बोरियो थाना को उसके लापता (Missing) होने की जानकारी दी।

Sahibganj Rubika Pahadin murder case

सर्च ऑपरेशन जारी

शनिवार रात एक महिला के शरीर के टुकड़े बरामद किए गए। महिला की हत्या के बाद उसके शव को इलेक्ट्रिक कटर जैसे किसी धारदार यंत्र से काटा गया है।

Sahibganj Rubika Pahadin murder case

रविवार सुबह से सर्च ऑपरेशन जारी है। इसमें डॉक्टर की टीम को भी शामिल किया गया है। साथ ही डॉग स्क्वायड भी शामिल है।

दिलदार के परिजनों की निशानदेही पर मुख्य आरोपित दिलदार के मामा मो. मोइनुल अंसारी के घर से हत्या में प्रयुक्त दो धारदार हथियार बरामद किए गए हैं।

हालांकि मो. मोइनुल अंसारी मौके से फरार हो गया। शव (Dead Body) के बरामद हिस्सों की बोरियो CHC प्रभारी डॉ. सलखु चंद हांसदा और Dr. विनोद कुमार बोरियो की टीम ने मानव अंगों के रूप में पहचान की है। घटनास्थल से एक अंगुली, एक कंधा, एक कूल्हा, एक हाथ, पीठ का निचला हिस्सा, फेफड़ा एवं पेट के अंश मिले हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker