झारखंड

निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल ने कोर्ट से मांगी बेल

पूजा सिंघल ने अपने अधिवक्ता विश्वजीत मुखर्जी के माध्यम से बेल पीटिशन फाइल किया है, उन्होंने अपनी जमानत अर्जी में कई बातों का उल्लेख किया

रांची : झारखंड की निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल (Pooja Singhal) ने अदालत में जमानत अर्जी दाखिल की है।

पूजा सिंघल ने अपने अधिवक्ता विश्वजीत मुखर्जी के माध्यम से बेल पीटिशन (Bail petition) फाइल किया है। उन्होंने अपनी जमानत अर्जी में कई बातों का उल्लेख किया है।

समय-समय पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेशी करवाई जा रही है। ED कोर्ट के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में उनकी पेशी हो रही है.

मनरेगा घोटाले में इसी माह में दायर हो सकती है चार्जशीट

बता दें कि ED खूंटी जिले में हुए मनरेगा घोटाले में निलंबित IAS पूजा सिंघल के खिलाफ इस महीने के अंत तक चार्जशीट दायर कर सकती है।

इस चार्जशीट में चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन सिंह (Suman Singh) का भी नाम शामिल होगा, जिसके बारे में कहा जाता है कि उसने कबूल किया था कि वह IAS अधिकारी के लेन-देन का प्रबंधन करता था।

गौरतलब है कि ED ने पिछले माह पांच मई को पूजा सिंघल के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल और CA सुमन सिंह को गिरफ्तार (Arrest) किया था।

दोनों से 14 दिनों की पुलिस हिरासत में पूछताछ की गई, जिससे ED को बेहिसाब पैसे और आवास के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

इसके अलावा कई जिले के DMO के खिलाफ मिले सबूतों की अभी जांच चल रही है। ED ने छापेमारी के दौरान CA सुमन सिंह के आवास और कार्यालय से 19.31 करोड़ रुपये की नकदी की बरामदगी की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker