झारखंड

RIMS के CMO और एक नर्स का सस्पेंशन होगा वापस, अब नहीं होगी 13 मार्च से होने वाली डॉक्टरों की हड़ताल

रांची: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने शुक्रवार को RIMS के चीफ मेडिकल ऑफिसर (CMO) और एक नर्स को सस्पेंड कर दिया था।

सस्पेंशन (Suspension) वापस लेने के लिए शनिवार को कई डॉक्टरों की टीम ने स्वास्थ्य मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके अलवा भी डॉक्टरों की कई मांगें थीं। डॉक्टरों के साथ बैठक (Doctors Meeting) के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने सस्पेंशन वापस लेने का फैसला किया है।

अस्पताल की व्यवस्था पर दें ध्यान

बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने कहा कि डॉक्टरों से वार्ता के बाद निलंबन को वापस ले लिया जा रहा है। साथ ही सभी चिकित्सकों और ड्यूटी डॉक्टरों (Physicians and Duty Doctors) को हिदायत दी कि अपने समय काल में अस्पताल की सारी व्यवस्था पर ध्यान रखें।

डॉक्टरों ने मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट और क्लिनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट (Medical Protection Act and Clinical Establishment Act) को लेकर भी स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सोमवार से शुरू हो रही सदन की कार्यवाही में भी इसकी चर्चा की जाएगी।

13 मार्च से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल स्थगित

स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात के बाद बाहर निकले डॉक्टरों ने कहा कि आगामी 13 मार्च से होने वाली प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite Strike) फिलहाल टाल दी गई है।

बैठक में मौजूद डॉ. भारती कश्यप (Dr. Bharti Kashyap) ने बताया कि सरकार अपनी तरफ से क्लिनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट और मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने के लिए प्रयास कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से यह आश्वासन दिया गया है कि मुख्यमंत्री से बातचीत कर मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट (Medical Protection Act) को लागू करने के लिए पहल की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker