बिहारभारत

The Greatest of All Tournaments : पटना के कुमार चंद्र रोहित ने दर्ज की जीत

नई दिल्ली/पटना: India (भारत) के सबसे बड़े पोकर प्लेटफॉर्म, पोकरबाज़ी की 8वीं सालगिरह के जश्न में एक और बड़ी बात यह रही कि भारत के सबसे बड़े स्टैण्डअलोन पोकर टूर्नामेंट ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टूर्नामेंट्स (Standalone Poker Tournament Greatest of All Tournaments) (G.O.A.T.) के विजेता की घोषणा सोमवार को की गई।

G.O.A.T. की शुरूआत 30 अक्टूबर, 2022 को क्वालिफायर टूर्नामेंट्स से हुई थी और समापन 7 नवंबर, 2022 को हुआ, जिसमें कुल 7196 एंट्रीज मिली थीं।

7.2 करोड़ रूपये की रिकॉर्ड इनामी राशि के लिये मुकाबला करते हुए, पटना के कुमार Chandra Rohit – वालमार्ट में डाटा साइंसेस के असोसिएट डायरेक्टर – ने पहला स्थान प्राप्त करके 94,69,000 रूपये की इनामी राशि जीती।

दूसरे और तीसरे स्थान पर पुनीत सचान और अनमोल मेहता रहे, जो पोकर जगत के लोकप्रिय नाम हैं और राजधानी दिल्ली से आते हैं। पोडियम (Podium) पर अपनी जगह बनाते हुए पुनीत ने 68,73,418 रूपये और अनमोल ने 31,51,848 रूपये जीते।

इस मौके पर बाज़ी गेम्स (Betting Games) के संस्थापक एवं CEO, नवकिरण सिंह ने कहा, ‘’हर बड़े टूर्नामेंट के साथ प्लेयर्स और प्रतियोगिता की गुणवत्ता बेहतर हो रही है और पूल में बड़े नामों के बावजूद स्पष्ट रूप से कोई फेवरिट्स नहीं हैं।

पोकर रणनीति और कुशलता का असली खेल है : चंद्र रोहित

मैं सारे विजेताओं और भाग लेने वालों को उनकी उपलब्धि पर बधाई देता हूँ, जिन्होंने टूर्नामेंट (Tournament) को इस पैमाने पर पहुँचाने में मदद की है।‘’

उन्होंने आगे कहा, ‘’G.O.A.T. के रिकॉर्ड बनाने वाले आँकड़ों ने इस भरोसे को मजबूत किया है कि हम पोकर को एक खेल के तौर पर स्थापित करने के लिये सही दिशा में बढ़ रहे हैं और आने वाले वर्षों में इस वैश्विक खेल में भारत से अनेक पोकर धुरिन्दर उभर कर सामने आयेंगे।‘’

अपने प्रदर्शन से बेहद खुश कुमार चंद्र रोहित (ऊर्फ सीके) ने कहा, ‘’पोकर रणनीति और कुशलता का असली खेल है। मैं लंबे समय से पोकर खेल रहा हूँ, लेकिन मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं इतने कुशल प्रतिद्वंद्वियों और भारतीय पोकर (Skilled Rivals and Indian Poker) जगत के सितारों को हराकर भारत के सबसे बड़े पोकर टूर्नामेंट में टॉप पर रहूँगा।

पोकर की लोकपिय्रता बढ़ रही है और परिदृश्य विकसित हो रहा है; जी.ओ.ए.टी. जैसे और भी टूर्नामेंट्स (Tournaments) के साथ हम किस्मत बनाम कुशलता की मान्यता में तेजी से बदलाव देखेंगे।

टॉप तीन के अलावा कई अन्य विजेता रहे जिन्होंने अपनी छाप छोड़ी

यह सचमुच मेरे पोकर कॅरियर (Poker Career) के सबसे बड़े दिनों में से एक है और मैं अपने साथी विजेताओं को उनकी उपलब्धि पर बधाई देता हूँ।‘’

TOP तीन के अलावा कई अन्य विजेता रहे, जिन्होंने अपनी छाप छोड़ी। चौथे स्थान पर अविश शर्मा (जम्मू) रहे, जिन्होंने 27,12,892 रूपये जीते।

पाँचवे और छठे स्थान पर क्रमश: शशांक शेखर (मुंबई) और विशाल कुमार (दिल्ली) रहे, जिन्होंने 23,02,720 रूपये और 19,42,920 रूपये जीते।

TOP 10 में से अंतिम चार स्थानों पर रहे 16,19,100 रूपये जीतने वाले विनायक बजाज (मुंबई), 13,24,064 रूपये जीतने वाले अनीश ग्रोवर (दिल्ली), 10,00,244 रूपये जीतने वाले अरमान राहुल बालडोटा (पुणे) और 6,83,620 रूपये की इनामी राशि जीतने वाले वैभव तमानी (जयपुर)।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker