निलंबित IAS पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर अब अगली सुनवाई 19 को, कोर्ट ने दिया समय

Central Desk

रांची: निलंबित IAS पूजा सिंघल (Pooja Singhal) की जमानत याचिका पर ED की विशेष अदालत में सुनवाई हुई। इसमें पूजा की ओर से जमानत पर बहस के लिए देने की मांग को कोर्ट स्वीकार करते हुए 19 जुलाई को अगल सुनवाई की तिथि तय कर दी है। वहीं ईडी ने कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया है।

बता दें कि पूजा सिंघल ने अपने अधिवक्ता विश्वजीत मुखर्जी (Advocate Vishwajit Mukherjee) के माध्यम से बेल पिटीशन फाइल किया है। उन्होंने अपनी जमानत अर्जी में कई बातों का उल्लेख किया है।

उन्होने बताया है कि समय-समय पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद निलंबित कअर पूजा सिंघल की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेशी करवाई जा रही है।

कई जिले के डीएमओ के खिलाफ मिले सबूतों की चल रही है जांच

 

ED कोर्ट के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में उनकी पेशी हो रही है। ED ने पांच मई को पूजा सिंघल के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

जिसके बाद ED  ने पूजा सिंघल और सीए सुमन सिंह (Pooja Singhal and CA Suman Singh) को गिरफ्तार किया था। दोनों से 14 दिनों की पुलिस हिरासत में पूछताछ की गई, जिससे ED को बेहिसाब पैसे और आवास के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

इसके अलावा कई जिले के DMO के खिलाफ मिले सबूतों की जांच चल रही है। बता दें कि ED ने छापेमारी के दौरान सुमन सिंह के आवास और कार्यालय से 19.31 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की थी।