क्राइमझारखंड

रिमांड होम से भागा बंदी रांची से गिरफ्तार, चाकूबाजी में दूसरा भी पकड़ाया

रांची: सिमडेगा रिमांड होम (Simdega Remand Home) से फरार कैदी को ओरमांझी से दबोच लिया गया है।

रांची पुलिस (Ranchi Police) ने फरार कैदी के साथ चाकूबाजी के एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में रिमांड होम (Remand Home) से फरार सुमित कुमार उर्फ वीरप्पन के अलावा साहिल सिंह शामिल है।

बताया गया कि कोकर निवासी विनय मुखर्जी उर्फ किट्टू बंगाली को अम्बर कुमार नामक आरोपी ने पार्टी देने की बात कहकर बीते 12 जुलाई को खेलगांव मोड़ के पास बुलाया।

आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया

वहां पर पहले से मौजूद आरोपी सुमित उर्फ वीरप्पन, साहिल, सुजान सिंह, सौरभ कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे। सौरभ व साहिल ने किट्टू को एक होटल के पीछे ले गया और मारपीट शुरू कर दी। इसी क्रम में वीरप्पन और अम्बर ने चाकू से किट्टू के सिर पर पर मार दिया।

इस दौरान आरोपियों ने उनके पैसे व मोबाइल लूट कर भाग निकले। घटना के बाद किट्टू को रिम्स (RIMS) में भर्ती कराया गया। मामले किट्टू के बयान पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया।

दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी। इसी क्रम में पुलिस ने बीते मंगलवार की रात ओरमांझी में छापेमारी कर वीरप्पन व साहिल को दबोच लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया है। सदर थानेदार श्याम किशोर ने बताया कि वीरप्पन की उम्र अधिक है। इसलिए उसे जेल भेजा जाएगा।

दस जून को हुआ था वीरप्पन फरार

रांची रिमांड होम (Ranchi Remand Home) में मारपीट करने के मामले होने के बाद वीरप्पन को सिमडेगा रिमांड होम में शिफ्ट किया गया था। उम्र छिपाकर वह रिमांड होम में ही था।

बीते दस जुलाई को आरोपी मौका देखकर रिमांड होम की दिवार फांदकर भाग निकला था। इसी दौरान उसने चाकूबाजी की वारदात को अंजाम दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker