झारखंड

पलामू में TSPC का एरिया कमांडर गिरफ्तार

मेदिनीनगर: चतरा के लावालौंग थाना क्षेत्र के रामपुर आये TSPC के एरिया कमांडर (TSPC Area Commander) गुड्डू कुमार उर्फ गुड्डू यादव उर्फ उमेश यादव को मनातू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गुड्डू दस्ते के साथ नवरात्रि पर घर आया हुआ था। पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली और कार्रवाई कर उसे धर दबोचा गया।

वह पिछले पांच वर्ष से फरार चल रहा था। उसके खिलाफ मनातू एवं लातेहार थाने में एक-एक कांड दर्ज हैं। इसके विरुद्ध न्यायालय से वारंट भी निर्गत था।

एरिया कमांडर गुड्डू पैतृक आवास रामपुर में आने वाला है

लेस्लीगंज में SDPO आलोक कुमार टूटी ने शनिवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि चतरा जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र के रामपुर का रहने वाला TSPCका सब जोनल कमांडर गौतम उरांव एवं एरिया कमांडर (Area Commnder) गुड्डू कुमार उर्फ गुड्डू यादव उर्फ उमेश यादव अपने दस्ते के साथ ठेकेदारों से लेवी वसूलने एवं अप्रिय घटना करने के उद्देश्य से पलामू से सटे गांव केकरगढ़, झिरनिया, झरदार, हेडूम, द्वारिका, रामपुर, रिम्मी, कोठारी के आसपास भ्रमणशील है।

यह भी सूचना थी कि 30 सितम्बर की शाम एरिया कमांडर गुड्डू पैतृक आवास रामपुर में आने वाला है।

पुलिस को देखकर जंगल की ओर भागने लगे

सूचना पर मनातू थाना प्रभारी (Manatu police station in-charge)पवन कुमार ने टीम तैयार की और रामपुर प्रस्थान किया। पुलिस टीम पांकी के द्वारिका से पैदल रामपुर के जंगल की ओर निकली।

जब छापामारी टीम रामपुर स्थित गुड्डू के पैतृक आवास के निकट पहुंची तो आवास के आसपास दिख रहे लोग पुलिस को देखकर जंगल की ओर भागने लगे। एक व्यक्ति को दौड़ाकर पुलिस बल की सहायता से नियंत्रण में किया गया।

बाद में उसकी पहचान एरिया कमांडर (Area Commnder) गुड्डू यादव के रूप में हुई। गुड्डू ने बताया कि वह TSPC के सब जोनल कमांडर रोशन उरांव, भूपेश यादव एवं रविंद्र यादव के साथ केकरगढ़ पांकी आया हुआ था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker