झारखंड

झारखंड में कमलदेव गिरि हत्याकांड का में दो गिरफ्तार

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) के चक्रधरपुर के चर्चित कमलदेव गिरि हत्याकांड (Kamaldev Giri murder case) का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में गुलजार हुसैन उर्फ पिट्ठू और मतिउर उर्फ रहमान उर्फ दानिश शामिल है। घटना के दिन दाेनाें कमलदेव की रेकी कर रहे थे।

SP आशुतोष शेखर ने बताया कि 12 नवंबर को कमलदेव गिरि की हत्या (Murder) कर दी गई थी। घटना के दो दिन बाद पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया।

इसके लिए एसआईटी का गठन किया गया था जिसका नेतृत्व सहायक पुलिस अधीक्षक कपील चौधरी खुद कर रहे थे। मामले को सुलझाने के लिए टेक्निकल टीम और बम निरोधक दस्ता के साथ मिलकर जांच की गयी।

घटनास्थल से कांड में प्रयुक्त एक देशी बम को भी बरामद कर विनिष्ट करते हुए आवश्यक कार्रवाई की गयी। इसी क्रम में एसआईटी टीम ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया।

मुख्य आरोपी जाहिद अब भी फरार

एसपी ने कहा- कमलदेव हत्याकांड का मुख्य आरोपी सतीश प्रधान (26) है, जो चक्रधरपुर के कुरूलिया गांव का रहने वाला है। आपसी विवाद में सतीश प्रधान के साथ कमलदेव गिरी की झड़प हुई थी। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई राज्यों में छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने सतीश के अलावा जाहिद नामक एक और युवक काे हत्याकांड का मास्टरमाइंड बताया है। मामले के खुलासे के लिए 11 सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है।

बता दें कि 12 नवंबर की शाम चक्रधरपुर के भारत भवन में बम से हमला कर कमलदेव गिरी की हत्या कर दी गई थी।

फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

एसपी ने बताया कि कमलदेव गिरी अपने घर से निकलकर रेलवे स्टेशन पहुंचे और स्टेशन से वापस लौटने के क्रम में भारत भवन चौक के पहले मौजूद अपराधियों ने उनकी हत्या कर दी।

इस मामले का मुख्य साजिशकर्ता सतीश प्रधान और जाहिद है जिन्होंने गुलजार और मातिउर के अलावा अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। मामले में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी (Raid) कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker