मनोरंजन

गांव के लोगों का दावा- हमले के बाद भी सिद्धू मूसेवाला की चल रही थीं सांसें

लगभग 10-12 हमलावरों ने उन पर 30 से अधिक गोलियां चलाईं

मानसा (पंजाब): पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव के स्थानीय निवासी (Local Resident) ने दावा किया है कि गायक हमले के बाद भी कुछ मिनटों के लिए जीवित थे।

घटना के बाद सबसे पहले मौके पर पहुंचे स्थानीय निवासियों में से एक ने कहा, जीप अंदर से बंद थी और हमें अंदर जाने और घायल लोगों को बाहर निकालने के लिए इसके दरवाजे तोड़ने पड़े।

वर्तमान समय के सबसे प्रसिद्ध पंजाबी भाषा के गायकों में से एक 28 वर्षीय मूसेवाला की 29 मई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह एक कार में यात्रा कर रहे थे और लगभग 10-12 हमलावरों ने उन पर 30 से अधिक गोलियां चलाईं।

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि जब उन्होंने दरवाजे तोड़े तो सिद्धू की सांसें चल रही थीं।

उन्होंने कहा, हालांकि वह बुरी तरह घायल (Injured) हो गये थे, उनका दिल उस वक्त तक धड़क रहा था। हमें इसका आभास हो गया।

मन्ना ने कथित तौर पर हमलावरों को रसद सहायता प्रदान की थी

उन्हें तुरंत अस्पताल (Hospital) ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला और जब तक एक गुजरती कार को रोका नहीं गया, तब तक कुछ समय लगा और मूसेवाला को एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सिद्धू के दोस्त गुरविंदर और गुरप्रीत सिंह अभी भी लुधियाना के दयानंद मेडिकल कॉलेज (Dayanand Medical College) और अस्पताल में भर्ती हैं।

हमलावर दो कारों में आए थे, जिनमें से एक ने मूसेवाला की जीप का रास्ता रोक दिया, जबकि दूसरे ने पीछे से फायरिंग शुरू कर दी। कुछ ही सेकेंड में उनकी जीप को तीन तरफ से हमलावरों ने घेर लिया और हमलावरों ने गोलियों की बौछार कर दी।

सिद्धू की ऑटोप्सी रिपोर्ट (Autopsy Report) में उनके शरीर पर 24 गोलियों के घाव होने का खुलासा हुआ है। पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि दो मिनट से भी कम समय में 30 राउंड फायरिंग की गई, जिसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।

सूत्रों ने बताया कि मृतक गायक ने जवाबी कार्रवाई में दो गोलियां भी चलाई थीं। हमलावरों के पास अत्याधुनिक अत्याधुनिक असॉल्ट राइफलें (Assault Rifles) होने की संभावना है।

1994 का एक एवोमैट निकोनोवा मॉडल, जिसे आमतौर पर एएन-94 रूसी असॉल्ट राइफल के रूप में जाना जाता है, हमलावरों द्वारा इस्तेमाल किया गया था।

घटनास्थल से करीब 200 मीटर दूर कुछ घरों की दीवारों पर गोलियों के निशान भी मिले।

जांच बिंदु से, पुलिस ने अब तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना धापी के रूप में हुई है और बठिंडा और फिरोजपुर जेलों से दो गैंगस्टरों को प्रोडक्शन वारंट (Production Warrant) पर लाया गया है। सूत्रों का कहना है कि मन्ना ने कथित तौर पर हमलावरों को रसद सहायता प्रदान की थी।

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की भूमिका भी जांच के घेरे में है और मानसा पुलिस भी उसे जांच में शामिल करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker