विदेश

COVID-19 महामारी के बीच वैश्विक स्वास्थ्य समेत प्रमुख मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी WHA

यह तब तक खत्म नहीं होगी, जब तक हम सब मिलकर इसके खिलाफ नहीं लड़ेंगे

जिनेवा: 75वीं वल्र्ड हेल्थ असेंबली (World Health Assembly) जिनेवा और स्विट्जरलैंड में कोविड-19 महामारी के बीच वैश्विक स्वास्थ्य समेत प्रमुख मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड -19 इस साल के डब्ल्यूएचए की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।

महामारी के प्रकोप के बाद से डब्ल्यूएचए जिनेवा में कई कदम उठाता आया है। कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें कई प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

60 से अधिक उम्र वाले लोगों के टीकाकरण को प्राथमिकता दें

डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों की मानें तो, इस साल जनवरी में ओमिक्रॉन के मामले ज्यादा सामने आए हैं। मार्च 2020 के बाद कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों में गिरावट आई है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. ट्रेडोस अदनोम घेब्येयियस ने रविवार को डब्ल्यूएचए के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया और अपने संबोधन में जोर देकर कहा कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। यह तब तक खत्म नहीं होगी, जब तक हम सब मिलकर इसके खिलाफ नहीं लड़ेंगे।

उन्होंने सभी देशों का आह्वान किया कि वे जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कवरेज को बढ़ाए। सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ता 60 से अधिक उम्र वाले लोगों के टीकाकरण को प्राथमिकता दें।

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचए के एजेंडे में अफगानिस्तान, इथियोपिया, सोमालिया, दक्षिण सूडान, सीरिया, यूक्रेन और यमन में जटिल मानवीय संकट भी शामिल होंगे।

अगले पांच वर्षों के लिए डब्ल्यूएचओ के नए महानिदेशक की नियुक्ति समेत, सात-दिवसीय डब्ल्यूएचए सबसे अधिक चर्चा वाले विषयों और प्रस्तावों के साथ एक होने की उम्मीद है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker