टेक्नोलॉजी

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लाये शानदार फीचर, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

नए feature केवल WhatsApp बीटा यूजर्स के लिए है, नॉर्मल यूजर्स के लिए नहीं है।

नई दिल्ली: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए नए feature अपडेट करते रहता है, जिससे कि यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मिलती है।

हम आपको एक नए फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। हालांकि इस फीचर का फायदा अभी सभी यूजर्स नहीं उठा पाएंगे। क्योंकि यह अभी केवल WhatsApp बीटा यूजर्स के लिए है, नॉर्मल यूजर्स के लिए नहीं है।

WhatsApp brings great features for its users, these users will get benefit

IOS version

यह फीचर WhatsApp ने IOS बीटा वर्जन में शामिल किया गया है। यह 22.2.72 अपडेट IOS version में मिलेगा। इसके लिए यूजर्स को सेटिंग्स में जाकर मैनेज नोटिफिकेशन में जाकर इसे ऑन करना होगा। डिजाइन की बात करें तो मैसेज रिएक्शन फीचर्स यूजर्स को किसी एक मैसेज पर कुछ इमोजी के ऑप्शन सेंड करने का विकल्प देगा, जो अलग-अलग इमोशन को प्रदर्शित करेगा।

latest feature

WhatsApp का यह लेटेस्ट फीचर IOS बीटा वर्जन में आया है और उसके बाद कुछ और टेस्टिंग के बाद इसे स्टेबल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा। हालांकि पहले इसे IOS यूजर्स के लिए स्टेबल वर्जन में जारी किया जाएगा या फिर एंड्रॉयड पर उसके बारे में अभी तक विस्तार से जानकारी नहीं दी गई है।

Reaction Notification

अभी इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को व्हाट्सऐप बीटा की सेटिंग्स में जाना होगा, जहां से रिएक्शन नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद से यूजर्स रिएक्शन मैसेज का फायदा उठा सकेंगे। इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए दोनों तरफ के यूजर्स को इस सेटिंग्स का इस्तेमाल करना होगा।

Deep Development

एंड्रॉयड OS की बात करें तो वॉट्सऐप ने हाल ही में एक नया ड्रॉ टूल्स पेश किया था, जो पेंसिल का ऑप्शन देता है और इसकी मदद से यूजर्स इमेज और वीडियो पर कोई डिजाइन तैयार कर सकते हैं। यह अपडेट Deep Development में है।

यह भी पढ़ें : LIC देगी 4 लाख के की धनराशि, बस हर दिन 30 रुपये का करना होगा Invest 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker