भारत

2024 से पहले UP की सड़कों को अमेरिका से भी अच्छा बनाएंगे: नितिन गडकरी

लखनऊ: केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने उत्तर प्रदेश (UP) को आठ हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं (Road Projects) की सौगात दी है।

इंडियन रोड कांग्रेस (Indian Road Congress) के 81वें अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने अपने उद्बोधन में इस पैकेज की घोषणा की।
नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सड़कों को 2024 से पहले अमेरिका (America) से भी बेहतर बनाना है। इसके लिए मोदी सरकार आने वाले दिनों में यूपी के लिए पांच लाख करोड़ रुपए स्वीकृत करने जा रही है।

सड़क निर्माण के लिए सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि फिलहाल आज आज आठ हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं दी जा रही हैं। इसमें शाहाबाद-हरदोर्ह बाईपास, शाहजहांपुर से शाहाबाद बाईपास, मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा- काशीपुर बाईपास, गाजीपुर-बलिया बाईपास के अलावा 13 ROB के लिए कुल 8 हजार करोड़ रुपये स्वीकृत किये जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि ये तो केवल शुरुआत भर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है। अच्छी सड़कों के निर्माण के लिए सरकार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है।

UP में प्रवेश करते ही फोर लेन की सड़कें मिलेगी

अधिवेशन के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रदेश में विगत साढ़े पांच साल में रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर (Road Infrastructure) के क्षेत्र में बड़े बदलाव हुए हैं।

उन्होंने कहा कि आज आप जहां से भी यूपी में प्रवेश करेंगे आपको फोर लेन (Four Lane) की सड़कें मिलेंगी।

81वां अधिवेशन 11 अक्टूबर तक

राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Foundation) में आयोजित इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन 11 अक्टूबर तक चलेगा।

इस चार दिवसीय कार्यक्रम में देश एवं विदेश के 1500 से अधिक प्रतिनिधि सड़क तथा सेतु निर्माण पर चर्चा करेंगे। इस दौरान वे अपने अनुभव को साझा करने के साथ सड़क निर्माण की नई तकनीक से भी एक दूसरे को अवगत कराएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker