भारत

यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

इस बीच, टीआरएस ने सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि एटदरेट टीआरएस पार्टी ऑनलक्षन के अध्यक्ष श्री केसीआर गारू ने भारत के राष्ट्रपति के चुनाव में श्री एटदरेट यशवंत सिन्हा जी की उम्मीदवारी को समर्थन देने का फैसला किया है

नई दिल्ली: संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने सोमवार को अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया।

सिन्हा का नामांकन दाखिल करने के समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, माकपा नेता सीताराम येचुरी और अन्य विपक्षी नेता मौजूद थे।

सिन्हा ने नामांकन दाखिल करने से पहले महात्मा गांधी और डॉ. बी.आर. अंबेडकर (Mahatma Gandhi and Dr. B.R. Ambedkar) को श्रद्धांजलि दी।

इस बीच, TRS ने सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि एटदरेट TRS पार्टी ऑनलक्षन के अध्यक्ष श्री केसीआर गारू ने भारत के राष्ट्रपति के चुनाव में श्री एटदरेट यशवंत सिन्हा जी की उम्मीदवारी को समर्थन देने का फैसला किया है।

सिन्हा ने विपक्षी दलों के सभी नेताओं को लिखा एक पत्र

हमारे संसद सदस्यों के साथ, मैं आज नामांकन में टीआरएस का प्रतिनिधित्व करूंगा। कार्यकारी अध्यक्ष टीआरएस और मंत्री तेलंगाना सरकार के.टी. रामा राव ने ट्वीट कर सिन्हा की उम्मीदवारी को पार्टी के समर्थन की घोषणा की।

सिन्हा को संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में समर्थन तब मिला है जब TRS ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राष्ट्रपति चुनाव (presidential election) की रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई बैठक से इनकार कर दिया था।

अब सिन्हा सांसदों और विधायकों से मिलने के लिए अपने अभियान की शुरुआत भी करेंगे। सिन्हा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालयों में फोन कर चुनाव के लिए समर्थन मांगा था।

उन्होंने विपक्षी दलों के सभी नेताओं को एक पत्र भी लिखा। पत्र में सिन्हा ने लिखा, भारत बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मैं आम लोगों के लिए आवाज उठाऊंगा।

सिन्हा ने यह भी कहा था कि दूसरी विचारधारा के नेता संविधान (leader constitution) का गला घोंटने और चुनावों में जनादेश का मजाक बनाने पर आमादा हैं।

भाजपा नीत राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और गठबंधन सहयोगियों के नेताओं की उपस्थिति में नामांकन दाखिल किया।

दौपदी मुर्मू (Daupadi Murmu) के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान NDA शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker