Uncategorized

जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा पर 50 प्रतिशत का लगा जुर्माना

यह घटना मंगलवार को जिम्बाब्वे की पारी के 16वें ओवर में हुई, जब रजा को एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया गया

दुबई: जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा(Zimbabwe batsman Sikandar Raza) पर बुधवार को नामीबिया के खिलाफ टी20 मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन करने पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

यह घटना मंगलवार को जिम्बाब्वे की पारी के 16वें ओवर में हुई, जब रजा को एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया गया।

क्रिकेटर ने अंपायर को अपना बल्ला दिखाकर फैसले पर सवाल उठाया और मैदान से बाहर निकलते समय कई बार फैसले के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करते ही अपनी नाराजगी फिर से जाहिर की।

अंपायर के फैसले के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया

आईसीसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, रजा को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है।

इसके अलावा, रजा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में दो डिमेरिट अंक जोड़े गए हैं, जिनके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था, जिससे उनके खाते में यह अंक जोड़े गए।

36 वर्षीय रजा ने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट(match referee Andy Pycroft) द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

उन पर मैदानी अंपायर इकोन चाबी और लैंगटन रुसेरे और तीसरे अंपायर फोस्र्टर मुटिजवा ने आरोप लगाए थे।विशेष रूप से स्तर 1 के उल्लंघनों में एक आधिकारिक फटकार का न्यूनतम दंड एक खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक होते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker