झारखंड में सरकार गिराने की कोशिश उल्टी पड़ी, बिहार में सरकार गंवायी: भूपेश बघेल

News Alert

रांची: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बुधवार को दावा किया कि झारखंड सरकार गिराने की कोशिश उल्टी पड़ गईं और बिहार में सरकार चली गई.

कांग्रेस नेता बघेल का यह बयान बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar के भाजपा का साथ छोड़ने और बिहार में नयी सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले ‘महागठबंधन’ के साथ हाथ मिलाने के एक दिन बाद आया है.

बघेल ने कहा…

बघेल ने यहां कहा, ‘मैंने सुना है कि झारखंड सरकार (Jharkhand government) को गिराने की कोशिश की गई. क्रिकेट की शब्दावली में उन्होंने बाउंसर फेंका लेकिन झारखंड ने ‘हुक’ शॉट खेला और उन्होंने बिहार में अपनी सरकार गंवा दी.’

हाल के दिनों में आरोप लगे थे कि भाजपा झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, ‘पहले ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) झारखंड और छत्तीसगढ़ का दौरा करते थे, वे अब बिहार भी जाएंगे.’

यहां दो दिवसीय झारखंड आदिवासी महोत्सव (Jharkhand Tribal Festival) के समापन कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए बघेल ने आरोप लगाया कि केंद्र आदिवासी और ग्रामीणों के अधिकार छीनने की कोशिश कर रहा है.