देवघर में पेट्रोल पंप की आड़ में साइबर अपराधी कर रहे थे अपनी ‘दूकान’, दो गिरफ्तार

News Alert

देवघर: देवघर जिला (Deoghar District) के खागा थाना क्षेत्र के बगदाहा मोड़ के पास स्थित चंद्रवंशी पेट्रोल पंप (Chandravanshi Petrol Pump) के मालिक नारायण कुमार को साइबर अपराध में शामिल होने पर झारखंड की CID ने गिरफ्तार किया है।

पेट्रोल पंप के मैनेजर टिंकू रवानी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इस संबंध में CID के साइबर क्राइम थाना (Cyber Crime Police Station) में दर्ज एक मामले की पड़ताल के दौरान पेट्रोल पंप के मालिक की साइबर अपराध में संलिप्तता की बात सामने आई।

पम्प के मैनेजर टिंकु रवानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है

अधिकारियों ने बताया कि चंद्रवंशी पेट्रोल पंप के मालिक की मिलीभगत से स्मार्ट फ्लीट कार्ड (Smart Fleet Card) का प्रयोग कर किसी भी वाहन के नाम पर तेल बिक्री के एवज में साइबर अपराध (Cyber Crime) से प्राप्त राशि का उसमें ट्रांसफर किया जाता था।

इस मामले में जामताड़ा के बिन्दापाथर के रहने वाले विष्णु गोराई और पंप मालिक सारठ के कोयरी टोला के रहने वाले नारायण कुमार को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है।

जबकि पम्प के मैनेजर टिंकु रवानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। CID को मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, अब तक चंद्रवंशी पेट्रोल पंप के मालिक द्वारा कुल 62 लाख रुपये की साइबर ठगी की जा चुकी है। जांच के दौरान साइबर ठगी की राशि में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है।

पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन मोबाइल, चार सिम कार्ड समेत चंद्रवंशी पेट्रोल पंप द्वारा अवैध निकासी का साक्ष्य भी प्राप्त हुआ है।