रांची में गैस की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

News Alert

रांची: लोअर बाजार थाना क्षेत्र के अपर थड़पखना में गैस की दुकान में (Fire Gas Shop) रविवार को आग लग गयी। दुकानदार कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले (Fire took a Huge Form) लिया।

एक के बाद एक गैस के सिलेंडर फटने लगे। आस पास के लोगों में भगदड़ मच गयी। सिलेंडर फटने की आवाज दूर तक सुनी गयी।

गैस सिलेंडरों की बिक्री और रिफिलिंग की जाती है

बताया गया है कि थड़पखना धोबी मुहल्ला के बगल में भानू की गैस दुकान है। जहां छोटे बड़े गैस सिलेंडरों की बिक्री (Sale of Gas Cylinders )और रिफिलिंग की (Refilling) जाती है।

बगल में उनके भाईयों की भी आइसक्रीम (Ice Cream ), किराना और प्लास्टिक आइटम की दुकानें हैं। आग ने बगल की सभी दुकानों को भी चपेट में ले लिया। इससे सभी दुकानों के सामान जलकर राख हो गये । अगलगी में लाखों का नुकसान हुआ है।

दमकल की गाड़ी से पानी का बौछार किया गया

घटना के आधे घंटे के बाद पहुंची दमकल की गाड़ी से पानी का बौछार किया गया। इससे बगल की दूसरी दुकानों को नुकसान नहीं पहुंचा। सूचना पर पहुंची पुलिस को दुकानदार भानू ने बताया कि आग कैसे लगी, इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची

थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि आग लगी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड को (Fire Brigade) मामले की जानकारी दी । आग पर काबू पा लिया गया। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।